yogi drdo hospital

BHU DRDO hospital: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीएचयू में अस्थायी कोविड हास्पिटल का किया निरीक्षण

BHU DRDO hospital: 750 बेड का अस्थाई हॉस्पिटल जनता की सेवा हेतु तैयार रिकॉर्ड एक महीने में इसे तैयार किया है DRDO ने

रिपोर्ट : राम शंकर सिंह

वाराणसी ,10 मई: BHU DRDO hospital: कोरोना संक्रमण नियंत्रण को लेकर किए जा रहे प्रयासों को देखने-जानने बनारस आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीएचयू में डीआरडीओ की ओर से बनाए जा रहे पं. राजन मिश्र अस्थायी कोविड हास्पिटल का निरीक्षण किया। वेंटीलेटर व आक्सीजन युक्त बेड के साथ ही साधन-संसाधन की जानकारी ली।

बीएचयू हेलीपैड पर उतरने के बाद वे सीधे एंफीथिएटर मैदान पहुंचे थे जहां अस्पताल लगभग बन कर तैयार है। सेना के DRDO विभाग ने इस अस्पताल (BHU DRDO hospital) को रिकॉर्ड मात्र एक महीने में बनाकर तैयार कर दिया है . निरीक्षण परीक्षण के बाद उन्होंने विश्वविद्यालय के समिति कक्ष में स्थानीय अधिकारियों व जन प्रतिनिधयों के साथ बैठक कर कोरोना से जंग की दिशा में किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की। इस दौरान गाजीपुर, जौनपुर व चंदौली के अफसर आनलाइन बैठक से जुड़े।

Whatsapp Join Banner Eng

मीडिया से बातचीत में सीएम ने कहा कि काशी में सुपर स्पेशियलिटी केंद्र इस समय सबसे बड़ा सेंटर है लेवल थ्री का यह अस्पताल (BHU DRDO hospital) , जिससे पूर्वांचल ही नहीं पश्चिमी बिहार तक को इलाज की सुविधा मिल रही है और जान बचा रहा है। डीआरडीओ व आर्मी की मदद से इस नये अस्थाई हास्पिटल में बहुत तेजी से कार्य हो रहा है। इसमें 250 बेड वेंटीलेटर के युद्ध स्तर पर कार्य करते हुए तैयार है। संभवतः सोमवार से डीआरडीओ व आर्मी की मदद से यह सेंटर काम करने लगेगा। इसमें आर्मी मेडिकल कोर से जुड़े एक्सपर्ट, पैरामेडिक्स, हाउस कीपिंग स्टाफ भी है। यहां 500 बेड आक्सीजन युक्त भी है।

यह भी पढ़े…..Yogi Adityanath: वाराणसी के टिकरी ग्राम में कोरोना पीड़ित परिवार से मिले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

बीएचयू व जिला प्रशासन भी हेल्थ वर्कर, हाउस कीपिंग स्टाफ, पैरामेडिक्स के साथ ही अन्य जितने भी कार्य होंगे, चाहे वह सेक्योरिटी का हो, फायर एंड सेफ्टी का हो, आपसी समन्वय से आगे बढ़ा रहे हैं। इस अवसर पर मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल , जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा , ए सी एम ओ डॉ संजय राय सहित अन्य महत्वपूर्ण लोग उपस्थित थे .

ADVT Dental Titanium