Yogi varanasi village

Yogi Adityanath: वाराणसी के टिकरी ग्राम में कोरोना पीड़ित परिवार से मिले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Yogi Adityanath: मुख्यमंत्री ने गाँव वालो को बांटा कोरोना मेडिकल किट

रिपोर्ट: राम शंकर सिंह

वाराणसी,10 मई: Yogi Adityanath: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को टिकरी स्थित बिंद और दलित बस्ती पहुंचकर लोगों का हालचाल लिया और कोरोना से बचाव की सलाह देते हुए वहां से टिकरी स्थित प्राथमिक विद्यालय के पास एक परिवार से मिलकर उनका हालचाल जाना। गांव के धर्मेन्द्र सिंह के परिवार में 6 लोग कोरोना संक्रमित हैं जिनके घर जाकर उनके बेटे अजित से कुशलक्षेम और इलाज के बारे में पूछा की दवा मिली हैं न और इलाज में कोई कमी तो नहीं। कहा कि सावधानी से रहिये और टीकाकरण जरूर कराइये।

समयाभाव के कारण मुख्यमंत्री (Yogi Adityanath) पड़ोस के राजेन्द्र सिंह औऱ अंजनी सिंह के यहां नही जा सके. जबकि प्रशासन की तरफ से पूरी तैयारी की गई थी। क्षेत्र के स्वयं प्रकाश सिंह और प्रभाकर सिंह ने बताया कि , मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सक्रियता और कोरोना प्रभावित परिवार से मिलना , टिकरी और आस पास के तारापुर ,मुंडादेव ,ढेलावीर सहित अन्य गांव के लोगों में ,उनके व्यवहार कुशल व्यक्तित्व की खूब चर्चा रही। मुख्यमंत्री ने कोरोना का मेडिकल किट परिवार को दिया और स्वस्थ्य होने की कामना के साथ अभिवादन करते हुए चले गए।

Whatsapp Join Banner Eng

इस दौरान परिवार के ही कुंवर सिंह ने कहा कि गांव के लोगों की कोरोना जांच जरूरी है। कोरोना काल मे मुख्यमंत्री (Yogi Adityanath) के अचानक गांव में आने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के जागने से लोगों ने योगी जी की खूब सराहना की , वहीं दूसरी ओर जिम्मेदारों के ऊपर नाराजगी और उनकी उलाहना दी। मुख्यमंत्री के पहुंचने से पहले तक सफाई और सैनिटाइजेशन का कार्य चलता रहा। गांव के लोगों ने पहली बार ऐसा नजारा देखा जब खुद अधिकारी खड़े होकर सफाईकर्मियों से गांव की सड़कों की सफाई और पास के तालाब के कूड़े को हटाते दिखे।

स्वास्थ्य विभाग के काफी संख्या में अधिकारी से लेकर एनएम तक घर घर लोगों की जांच और मेडिसिन किट बांटते रहे। मुख्यमंत्री (Yogi Adityanath) के साथ पर्यटन मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी  ,रोहनिया विधायक सुरेन्द्र नारायण सिंह ,मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल , जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा सहित अन्य उच्चाधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े…..Liquid oxygen: पश्चिम रेलवे ने 9 मई को एक रेक में अधिकतम मात्रा में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन का किया परिवहन