alok kansal cheking

Inspection of Bhavnagar Division: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक द्वारा भावनगर मंडल के निरीक्षण के दौरान विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा

महाप्रबंधक ने भावनगर में मंडल रेलवे अस्पताल (Inspection of Bhavnagar Division) का भी दौरा किया और नव विकसित पीएसए आधारित ऑक्सीजन जनरेटर संयंत्र के साथ ही रिफर्बिश्ड पैथोलॉजी लैब का उद्घाटन किया।

अहमदाबाद, 31 अगस्त: Inspection of Bhavnagar Division: पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल ने हाल ही में रेलवे पर संसदीय स्थायी समिति के साथ बैठक में भाग लेने के लिए भावनगर मंडल का दौरा किया। अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान महाप्रबंधक कंसल ने सोमनाथ और भावनगर स्टेशनों का निरीक्षण किया, यात्री सुविधाओं का जायजा लिया और खानपान स्टालों, यात्री प्रतीक्षा कक्षों, पेयजल सुविधाओं, दिव्यांग शौचालयों, बुकिंग कार्यालयों, अन्य यात्री सुविधाओं तथा स्टेशन परिसर की समग्र सफाई व्यवस्था का भी निरीक्षण किया। महाप्रबंधक ने अधिकारियों को यात्रियों की बेहतर सुविधा के लिए यात्री सुविधाओं को और अधिक बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने मंडल में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों की भी समीक्षा की।

Inspection of Bhavnagar Division, WRGM alok kansal
पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल रेलवे अस्पताल, भावनगर में मरीजों और उनके परिवारों के साथ बातचीत करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार महाप्रबंधक ने रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) के अधिकारियों के साथ बैठक कर वर्तमान में चल रहे कई विकास कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने सोमनाथ स्टेशन पर सोमनाथ- कोडिनार नई लाइन परियोजना के अंतर्गत शामिल ग्रामीणों एवं जन प्रतिनिधियों से मुलाकात की और उनकी शिकायतों के समाधान का आश्वासन दिया। महाप्रबंधक ने यहॉं मौजूद मीडिया प्रतिनिधियों से भी बातचीत की।

कंसल ने भावनगर में मंडल रेलवे अस्पताल (Inspection of Bhavnagar Division) का भी दौरा किया और नव विकसित पीएसए आधारित ऑक्सीजन जनरेटर संयंत्र के साथ ही रिफर्बिश्ड पैथोलॉजी लैब का उद्घाटन किया। ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट इनडोर मरीजों को ऑक्सीजन की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित करेगा। साथ ही अब नयी प्रयोगशाला के साथ, अधिकांश परीक्षण अस्पताल में ही किए जा सकते हैं और रोगियों को उनकी रिपोर्ट जल्द से जल्द उपलब्ध कराई जा सकती है। कंसल ने अस्पताल में भर्ती इनडोर रोगियों के साथ भी बातचीत की और अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं का निरीक्षण किया। मरीजों ने अस्पताल द्वारा प्रदान की गई सेवाओं की सराहना की और पश्चिम रेलवे प्रशासन का आभार व्यक्त किया।

Inspection of Bhavnagar Division, WRGM Alok kansal

अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा किये गये सराहनीय कार्य की सराहना करते हुए,(Inspection of Bhavnagar Division) महाप्रबंधक ने प्रयोगशाला कर्मचारियों के साथ-साथ ऑक्सीजन संयंत्र का प्रबंधन करने वाले कर्मचारियों को पुरस्कारों की घोषणा की। इसके बाद, जीएम ने अस्पताल के कर्मचारियों के साथ बातचीत की और अस्पताल की सुविधाओं में सुधार के तरीकों के बारे में चर्चा की। उन्होंने अस्पताल परिसर में वृक्षारोपण अभियान में भी भाग लिया।

ठाकुर ने बताया कि महाप्रबंधक ने मंडल रेल प्रबंधक और सभी शाखा अधिकारियों के साथ बैठक कर मंडल की उपलब्धियों, यात्री सुविधा से सम्बंधित उल्लेखनीय कार्यों, संरक्षा सम्बंधी कार्यों के साथ-साथ चल रही विभिन्न ढांचागत परियोजनाओं की प्रगति और उनकी निर्धारित तारीखों की समीक्षा की।

यह भी पढ़ें…..Supertech Emerald Court Case: सर्वोच्च न्यायालय ने सुपरटेक के 40 मंजिला दो टावरों को गिराने केे दिये आदेश

कंसल ने अपने सम्बोधन में राष्ट्र प्रथम, सर्वदा प्रथम के आदर्श वाक्य पर जोर दिया और कहा कि हम सभी को राष्ट्र हित में पूरे मन से काम करना चाहिए। राष्ट्र की प्रगति हमेशा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए और इसे पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। उन्होंने गर्व के साथ उल्लेख किया कि पश्चिम रेलवे अपने जॉंबाज़ कर्मवीरों की बदौलत विकास की सही राह पर निरंतर अग्रसर है और भविष्य में भी हम इस गतिशीलता को बनाये रखेंगे।

Whatsapp Join Banner Eng