WHO president

WHO On Corona Virus: कोरोना वायरस को लेकर WHO ने दिया बड़ा बयान, कही यह बात…

WHO On Corona Virus: अब कोरोना वायरस ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी नहीं रहाः WHO के प्रमुख डॉ टेड्रोस अब्राहम

नई दिल्ली, 06 मईः WHO On Corona Virus: कोरोना वायरस को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन का बड़ा बयान सामने आया है। दरअसल, कोरोना के मामले पर WHO के प्रमुख डॉ टेड्रोस अब्राहम ने कहा कि अब कोरोना वायरस हेल्थ इमरजेंसी नहीं रहा। डॉक्टर अब्राहम के मुताबिक अब कोरोना वायरस ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी नहीं रहा। हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि खतरा टल गया है।

कोरोना के आंकड़ों में लगातार आ रही कमी

आंकड़ों के आधार पर डब्ल्यूएचओ के अधिकारियों ने यह दावा किया है कि जनवरी 2021 में जहां हर हफ्ते औसतन एक लाख केस सामने आ रहे थे, वह अब अप्रैल के महीने में हफ्ते में दो हजार के करीब रह गए हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि कोरोना वायरस अब लोगों को प्रभावित नहीं करेगा। किंतु बीमारी और मौतों से होने वाले नुकसान का स्तर अब बेहद कम हो गया है।

महामारी से हुआ दुनिया को काफी नुकसान

डब्ल्यूएचओ के मुताबिक, इस महामारी से पूरी दुनिया को काफी नुकसान हुआ। कोरोना संक्रमण से 7000000 लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि डॉक्टर टेड्रोस अब्राहम के मुताबिक, यह आधिकारिक आंकड़े हैं। असल नुकसान उससे कहीं ज्यादा हुआ है। उनके आकलन के मुताबिक तकरीबन दो करोड़ लोग कोरोना वायरस की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं।

टेड्रोस अब्राहम ने कहा, इस महामारी ने हमें जिस तरह से तैयार किया है। हमें आगे के लिए उससे सबक लेना चाहिए और अगली आने वाली मुसीबतों के लिए बेहतर तरीके से तैयार रहना चाहिए।

क्या आपने यह पढ़ा… Vadodara-Ahmedabad exam special train: पश्चिम रेलवे चलायेगी वडोदरा-अहमदाबाद परीक्षा स्पेशल ट्रेन, जानिए…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें