child racket

Delhi child racket: दिल्ली मे नवजात की चोरी कर बेचने वाले गैंग का पर्दाफाश; 5 लाख में बेचते थे मासूम को

Delhi child racket: CBI (केन्द्रीय जांच ब्यूरो) ने देश की राजधानी दिल्ली मे छापे मार कर किया बड़ा पर्दाफाश

whatsapp channel

दिल्ली, 07 अप्रैल: Delhi child racket: दिल्ली मे कल केन्द्रीय जांच ब्यूरो की टीम ने बच्चे की चोरी कर बेचने वाली गैंग का पर्दाफाश किया। सीबीआई ने दिल्ली मे कई जगह चाइल्ड ट्रैफ़िकीग मामले मे छापेमारी की।

सूत्रों से मिली जानकारी और मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मानव तस्करी के इस मामले में कई लोग शामिल है। ये लोग मासूमों को काले बाजार में समान की तरह मासूमों को खरीद और बेच रहे थे। सीबीआई इसमे शामिल लोगों से पूछताछ कर रही है जिसमे बेचने वाली महिला और खरीदने वाले दोनों शामिल है।

यह भी पढ़ें:- Paid News: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र मे मीडिया पर आयोग की विशेष नज़र; पेड व फेक न्यूज से बचे

सीबीआई ने दिल्ली के केशवपुरम इलाके के एक घर से 3 नवजात शिशुओं को बचा लिया है। इस मामले मे कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। दिल्ली मे कई जगहों पर सीबीआई ने 6 अप्रैल को मानव तस्करी के खिलाफ ऑपरेशन चलते हुए छापेमारी की। सीबीआई ने एनसीआर में से 7 से 8 लोगों को बच्चों की तस्करी मे शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ की जारी है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पिछले महीने करीब 10 बच्चों को गैंग ने बेचा है इस मामले मे कुल 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। केन्द्रीय जांच ब्यूरो की टीम ने एक बड़े मानव तस्कर गैंग का पर्दाफाश किया है। नवजात मासूमों की चोरी कर इन मासूमों को 5 लाख रुपये मे बेच देते थे पिछले महीने ऐसे करीब 10 मासूम बच्चों को गिरोह ने बेच दिया है।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें