Coffee Face Pack

Home remedies: कॉफी में ये चीजें मिलाकर लगाएं; आपके चेहरे पर आ जाएगा नेचुरल निखार

Home remedies: कॉफी पाउडर वाला यह स्क्रब त्वचा को मुलायम बनाने में मदद करता है।

whatsapp channel

कॉफी फेस पैक: Home remedies: खूबसूरत दिखना हर महिला को पसंद होता है, लेकिन इस गर्मी के मौसम में टैनिंग भी तेजी से होती है। त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए बाजार में तरह-तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है। जो लंबे समय तक उपयोग मे लाने से त्वचा को नुकसान करता है।

आइए हम जानते हैं एक घरेलू उत्पाद यानी कॉफी पाउडर (कॉफी फेस पैक) के बारे में जो त्वचा को चमक देने में मदद करेगा। कॉफ़ी पाउडर एक प्रकार का प्राकृतिक स्क्रब है जो आपकी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है। इसमें कई तरह के पोषक तत्व और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो त्वचा के लिए फायदेमंद होते हैं।

यह भी पढ़ें:- Ways To Keep Stomach Cool: चिलचिलाती गर्मी में भी पेट रहेगा ठंडा, बस पीएं ये 5 चीजें…

कॉफी पाउडर के इस्तेमाल से अपनी त्वचा को साफ और चमकदार बनाना चाहते हैं, तो आप कुछ अन्य सामग्रियों को मिलाकर भी स्क्रब तैयार कर सकते हैं। आइए जानते हैं कॉफी में क्या क्या मिलाया जा सकता है।

शहद (Honey)
शहद त्वचा के लिए एक प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र है। कॉफी पाउडर में शहद मिलाकर स्क्रब करने से त्वचा को पोषण मिलता है और उसकी चमक भी बढ़ती है। शहद के जीवाणुरोधी गुण त्वचा को भी साफ और स्वस्थ रखते हैं।

नारियल का तेल (Coconut oil)
नारियल तेल में मौजूद पोषक तत्व और फैटी एसिड त्वचा को मॉइस्चराइज़ करते हैं और उसकी नमी बरकरार रखते हैं। कॉफी पाउडर वाला यह स्क्रब त्वचा को मुलायम बनाने में मदद करता है।

दही (Curd)
दही में मौजूद लैक्टिक एसिड मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने में मदद करता है। कॉफी पाउडर और दही का स्क्रब त्वचा को साफ और ताजा बनाता है।

चीनी (Sugar)
चीनी एक प्रकार का प्राकृतिक एक्सफोलिएंट है जो मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाता है और एक नई चमक लाता है। कॉफी पाउडर और चीनी का स्क्रब त्वचा को प्राकृतिक चमक और ताजगी देता है।

नींबू का रस (Lemon juice)
नींबू का रस त्वचा के लिए प्राकृतिक ब्लीच का काम करता है। कॉफी में नींबू मिलाकर लगाने से त्वचा का रंग हल्का होता है।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें