Turkey Syria earthquake

Turkey Earthquake update: तुर्की-सीरिया में नहीं थम रही भूकंप से मरनेवालों की संख्या, जानिए ताजा आंकड़े…

Turkey Earthquake update: तुर्की में आए भूकंप में अब तक 41 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी

नई दिल्ली, 17 फरवरीः Turkey Earthquake update: तुर्की-सीरिया में भूकंप के कारण भारी तबाही मची हुई हैं। अभी भी कई लोग मलबे के नीचे दबे हुए हैं। वहीं हजारों लोगों की मौत भी हुई हैं। इस बीच भूकंप के कारण मरनेवालों का ताजा आंकड़ा सामने आया हैं।

जानकारी के अनुसार, तुर्की में आए भूकंप में अब तक 41 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी हैं। वहीं एक लाख से अधिक लोग घायल हुए हैं। भारत समेत कई देशों की टीम मदद के लिए राहत और बचाव कामों में जुटी हुई हैं। अधिकतर जगहों से विदेशी रेस्क्यू टीमें वापस जा चुकी हैं। वहीं तुर्की की रेस्क्यू टीमें अभी भी मलबा हटाने के काम में लगी हैं।

बता दें कि भूकंप के कारण बुरी तरह प्रभावित तुर्की में चमत्कारिक घटना सामने आई हैं। यहां भूकंप के 10 दिन बाद मलबे से एक लड़की को सुरक्षित निकाल लिया गया हैं। 17 साल की इस लड़की का नाम अल्येना है।

तुर्की के कह-रामान-मारस शहर में अल्येना को बचाव दल ने मलबे से बाहर निकाला हैं। अल्येना भूकंप के वक्त एक बिल्डिंग की चपेट में आ गई थी और दस दिन तक उसके मलबे में दबी रही।

क्या आपने यह पढ़ा…. Prithvi shaw selfie controversy: नशे की हालत में थे भारतीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ? महिला को बैट से मारा, जानें क्या है पूरा मामला…

Hindi banner 02