Terrorists attacked in texas USA

Terrorists attacked in texas USA: अमेरिका में आतंकी हमला, यहूदी धर्मस्थल को बनाया गया निशाना

Terrorists attacked in texas USA: टेक्सास पुलिस, स्वाट स्कवॉड और एफबीआई की टीम ने मिलकर चारों बंधकों को कराया रिहा

वॉशिंग्टन, 16 जनवरीः Terrorists attacked in texas USA: अमेरिका के टेक्सास में एक आतंकी ने शनिवार को यहुदी मंदिर पर हमला किया। इस हमले (Terrorists attacked in texas USA) में उसने चार लोगों को अपना बंधक बना लिया। हालांकि टेक्सास पुलिस, स्वाट स्कवॉड और एफबीआई टीम ने मिलकर चारों बंधकों को रिहा करा दिया। आतंकी का मकसद टेक्सास की जेल में बंद पाकिस्तानी न्यूरोसाइंटिस्ट आफिया सिद्दीकी की रिहाई थी।

आफिया को अलकायदा से संबंध रखने के आरोप में अमेरिका में सजा सुनाई गई थी। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने बंधकों की रिहाई के बारे में जानकारी दी हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन भी इस हमले पर नजर रखे हुए थे।

क्या आपने यह पढ़ा…… IMD alert heavy winter: अगले दो दिन इन राज्यों में होगी कड़ाके की ठंड, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने जारी की चेतावनी

जानिए कौन है आफिया सिद्दीकी

पाकिस्तान की नागरिक डॉक्टर आफिया सिद्दीकी पर अलकायदा से जुड़े होने का मामला दर्ज हैं। उसने मेसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से न्यूरोसाइंस में पीएचडी की हैं। सिद्दीकी का नाम 2003 में उस वक्त प्रकाश में आया जब एक आतंकी खालिद शेख मोहम्मद ने एफबीआई को उसके बारे में जानकारी दी थी। इस जानकारी के आधार पर आफिया को अफगानिस्तान से हिरासत में ले लिया गया था। वहां उसने बगराम की जेल में एक एफबीआई अधिकारी की जान लेने की कोशिश की थी जिसके बाद उसे अमेरिका भेज दिया गया था।

आफिया कथित सोशल एक्टिविस्ट भी हैं, उस पर यह भी आरोप है कि वह जिस चैरिटी संस्थान से जुड़ी थी, उसने केन्या में अमेरिकी दूतावास पर हमला किया था। वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले के बाद भी एफबीआई ने मई 2002 में आफिया और उसके पति अमजद खान से लंबी पूछताछ की थी।

Whatsapp Join Banner Eng