Joe Biden USA president scaled

जो बाइडन शपथग्रहण समारोहः सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, वॉशिंग्टन में हजारों सैनिक तैनात

Joe Biden USA president

वॉशिंग्टन,15 जनवरी: काफी समय के इंतजार और पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप समर्थकों के आंदोलन के बाद अब अमरीका में राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण का रास्ता साफ हो गया है। जानकारी के मुताबिक जो बाइडन 20 जनवरी को शपथ ग्रहण करेंगे। हालात के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजामात किए गये है। हजारों सैनिक वॉशिंग्टन में तैनात किए गये हैं।
व्हाइट हाउस के चीफ आफ स्टाफ रोन क्लीन ने कर्मचारियों को दिए गये ज्ञापन में कहा कि देश गंभीर समस्याओं से जूझ रहा है। हम चार बड़े सकंटों से घिरे हैं। ये सकंट कोरोना और उससे पैदा हुए हालात से सम्बंधित हैं। वहीं पर्यावरण से सम्बंधित और कुछ नस्ली समस्याएं है। जिससे देश जूझ रहा है।

Whatsapp Join Banner Eng

इन संकटों के निवारण के लिए तत्काल कदम उठाने की जरूरत है। नवनियुक्त राष्ट्रपति जो बाइडन अपने कार्यकाल के प्रारंभिक 10 दिनों में इन सकंटों से निपटने के लिए विविध निर्णायक कदमों की घोषणा करेंगे। इस दौरान वे इन समस्याओं से निपटने के लिए तकरीबन 1 दर्जन प्रस्तावों पर अपनी मंजूरी की मौहर भी लगायेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि जो बाइडन अपने काम के पहले ही दिन लोगों को कोरोना वायरस महामारी से निपटने का पैकेज भी देंगे।

गौरतलब है कि समारोह में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सैनिकों को वॉशिंग्टन के लिए भेजा जा रहा है। ऐसी आशा है कि तकरीबन 25 हजार सैनिक यातायात के विविध साधनों से वॉशिंग्टन के लिए रवाना हो रहे हैं।