Corona Death Compensation

Corona fifth wave: ओमिक्रॉन का आतंक बढ़ा, इस देश में शुरू हुई कोरोना की पांचवीं लहर

Corona fifth wave: इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने की बच्चों को टीका लगाने की अपील

नई दिल्ली, 21 दिसंबरः Corona fifth wave: दक्षिण अफ्रीका में पाए गए कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन ने पूरे विश्व में कहर बरपाना शुरू कर दिया हैं। इस वैरिएंट ने ब्रिटेन में तहलका मचा रखा हैं। जहां एक दिन में ओमिक्रोन के 12 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। वहीं, इजरायल में कोरोना की 5वीं लहर (Corona fifth wave) आ गई है। प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने लोगों से टीकाकरण करवाने और सतर्क रहने का आह्वान किया है।

राष्ट्र को संबोधित करते हुए, इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने कहा कि देश में नए वेरिएंट के अपेक्षाकृत कम मामले हैं। इसका श्रेय ज्यादातर देशों से पर्यटकों के प्रवेश को प्रतिबंधित करने के शुरुआती कदमों को जाता है, लेकिन मामलों को बढ़ने मेंं देर नहीं लगेगी। उन्होंने कहा कि पांचवीं लहर (Corona fifth wave) शुरू हो गई हैं, माता-पिता अपने बच्चों को वैक्सीन लगवाएं। इजरायल ने पिछले महीने 5 से 12 साल की उम्र के बीच के बच्चों का टीकाकरण शुरू किया, लेकिन इस आयु वर्ग में टीकाकरण की दर निराशाजनक रूप से कम है।

उन्होंने कहा कि “बच्चों का टीकाकरण करना सुरक्षित है और टीकाकरण करना माता-पिता की जिम्मेदारी है। तीनों खुराक लेने वाले माता-पिता को अपने बच्चों की भी रक्षा करने की आवश्यकता है।’ इस साल की शुरुआत में जब से इजरायल में टीकाकरण शुरू हुआ है, देश के 9.3 मिलियन लोगों में से 4.1 मिलियन से भी अधिक लोगों को फाइजर/बायोटेक वैक्सीन की तीसरी खुराक मिल चुकी है। देश में अब तक ओमिक्रोन वेरिएंट के 134 मामले सामने आ चुके हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Punjab drugs case: ड्रग्स केस में पंजाब सरकार की बड़ी कार्यवाही, इस नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज

ओमिक्रोन संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए इजरायल ने पिछले महीने अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को बंद कर दिया था। अन्य देशों के नागरिकों को इजरायल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है और विदेश से आने वाले इजरायलियों को क्वारंटाइन में रहना आवश्यक है। इजरायल ने कोरोना वायरस के उच्च मामलों वाले देशों को “लाल” श्रेणी में रखा है और इजरायलियों को इन देशों में जाने से रोक दिया गया है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को सिफारिश की कि अमेरिका और कनाडा को सूची में शामिल किया जाए। बुधवार को फैसला आने की उम्मीद है। इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने अपने देशवासियों से अपने बच्चों को कोरोना वायरस के नए तनाव, बढ़ते ओमिक्रोन के खिलाफ टीकाकरण करने का आह्वान किया है। इजरायल के अधिकारी अमेरिका को उसके दायरे में लाने के लिए यात्रा प्रतिबंध करने की तैयारी कर रहे हैं।

Whatsapp Join Banner Eng