Satyendra Jain

ED arrested satyendar jain: प्रवर्तन निदेशालय ने सत्येंद्र जैन को किया गिरफ्तार, जानें क्या है मामला

ED arrested satyendar jain: प्रवर्तन निदेशालय ने यह गिरफ्तारी चार करोड़ 81 लाख रूपये की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में की

नई दिल्ली, 30 मईः ED arrested satyendar jain: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें गिरफ्तार (ED arrested satyendar jain) कर लिया हैं। ईडी ने पहले सत्येंद्र जैन को हिरासत में लिया और इसके बाद मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ की। इसके कुछ देर बार उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

प्रवर्तन निदेशालय ने यह गिरफ्तारी चार करोड़ 81 लाख रूपये की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में की हैं। सत्येंद्र जैन पर आरोप है कि साल 2014-15 में जब सत्येंद्र जैन मंत्री पद पर थे तब उनके और उनके सहयोगियों के पास कलकत्ता की शेल कंपनियों से पैसे आए। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने मामला दर्ज किया था और कई बार पूछताछ की थी।

क्या आपने यह पढ़ा… New rules in june: देश में एक जून से होने जा रहे यह बड़े बदलाव, जानें आपकी जेब पर कैसे बढ़ेगा बोझ

सूत्रों के अनुसार, इसी सिलसिले में जब सत्येंद्र जैन से सवाल किया गया तो मंत्री सही जवाब नहीं दे रहे थे। वे जानकारी छुपा रहे थे। इसी वजह से उन्हें गिरफ्तार (ED arrested satyendar jain) कर लिया गया हैँ। इस कार्यवाही के बाद आप ने भाजपा पर निशाना साधा हैं।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सत्येंद्र जैन के खिलाफ 8 साल से एक फर्जी केस चलाया जा रहा हैं। अभी तक कई बार ईडी बुला चुकी हैं। बीच में कई साल ईडी ने बुलाना भी बंद कर दिया था क्योंकि उन्हें कुछ नहीं मिला। अब फिर शुरू कर दिया गया क्योंकि सत्येंद्र जैन अब हिमाचल के इलेक्शन इंचार्ज हैं।

Hindi banner 02