Rohit sharma

Rohit sharma century: रोहित शर्मा ने शतक बनाकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने विश्व के चौथे बल्लेबाज…

Rohit sharma century: कप्तान के रूप में सभी प्रारूपों में शतक बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बने रोहित शर्मा….

खेल डेस्क, 10 फरवरीः Rohit sharma century: भारत के कप्तान रोहित शर्मा नागपुर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती टेस्ट मैच में भारत के अकेले योद्धा रहे हैं। रोहित भारत के लिए एक असाधारण बल्लेबाज रहे हैं, मैच के दूसरे दिन 171 गेंदों पर अपने नौवें टेस्ट शतक तक पहुंचे और इसके साथ ही उन्होंने भारतीय टीम के लिए इतिहास भी बनाया। 

भारत द्वारा पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को केवल 177 रनों पर समेटने के बाद रोहित ने धाराप्रवाह शुरुआत की थी। पहले दिन की समाप्ति पर 56 रनों की उनकी पारी ने भारत के घाटे को 100 तक कम कर दिया। वह अंततः अपनी 171वीं गेंद पर टोड मर्फी के खिलाफ मिड-ऑफ पर एक लॉफ्टेड शॉट के साथ तीन अंकों के अंक तक पहुंच गया।

यह उनका नौवां टेस्ट शतक था और घर में आठवां और कप्तान के रूप में पहला था क्योंकि उन्होंने पिछले साल विराट कोहली से जिम्मेदारी संभाली थी। इसके साथ, वह बाबर आज़म, फाफ डु प्लेसिस और तिलकरत्ने दिलशान के साथ जुड़ गए और कप्तान के रूप में सभी प्रारूपों में शतक बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए।

35 वर्षीय ने भारतीय टीम के कप्तान के रूप में सभी प्रारूपों में छह शतक बनाए हैं। उनमें से तीन ODI में हैं जबकि दो T20I में हैं, जहाँ वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले एकमात्र भारतीय बने हुए हैं। यह एक सलामी बल्लेबाज के रूप में सभी प्रारूपों में उनका 38वां शतक भी था, जो सचिन तेंदुलकर के 45 के बाद दूसरा सर्वश्रेष्ठ शतक है। उनमें से छह टेस्ट क्रिकेट में आए हैं, जो अब भारतीयों में आठवां सर्वश्रेष्ठ है। 

क्या आपने यह पढ़ा…. PM modi flags off vande bharat express trains: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया…

Hindi banner 02