Varanasi police petroling

Violence against Agneepath in Varanasi: वाराणसी में अग्निपथ के विरोध में हिंसा फैलाने वालों पर प्रशासन शख्त

Violence against Agneepath in Varanasi: अग्निपथ का विरोध : वाराणसी रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर चौकसी बढ़ी

सभी इंट्री पॉइंट पर फोर्स तैनात

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 18 जून:
Violence against Agneepath in Varanasi: अग्निपथ योजना के विरोध में हुए उपद्रव के दूसरे दिन शनिवार को कैंट स्टेशन और रोडवेज के पास फोर्स तैनात है। कैंट रेलवे स्टेशन के सभी पॉइंट पर फोर्स लगाकर नजर रखी जा रही है। सर्कुलेटिंग एरिया के प्रवेश और निकास द्वार, सेकेंड इंट्री की ओर फोर्स लगाकर निगरानी रखी जा रही है। वहीं, बाहर रेंडम गस्त के साथ ही युवकों से पूछताछ की जा रही है।

अग्निपथ योजना को लेकर  प्रदर्शन की खुफिया रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड में रहा। वाराणसी छावनी इलाके में पड़ने वाला सेना भर्ती कार्यालय का रास्ता सील कर दिया गया. अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हुआ। उत्तर प्रदेश, बिहार और तेलंगाना में ट्रेनों पर हमले हुए हैं। तेलंगाना में प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया, जिसके बाद पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी।

यह भी पढ़ें:Big conspiracy to disturb the Prime Minister parliamentary constituency: अग्निपथ के बहाने प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र को अशांत करने की बड़ी साजिश

वाराणसी के पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने कहा कि ‘अग्निपथ’ योजना को लेकर दिन में हिंसक विरोध प्रदर्शन और वाहनों की तोड़फोड़ के संबंध में वाराणसी के तीन पुलिस स्टेशनों में आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत चार मामले दर्ज किए गए हैं। उन्होंने कहा कि अब तक कुल 27 बदमाशों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। कानूनी कार्यवाही चल रही है।

वाराणसी में प्रदर्शनकारियों ने एक बस को क्षतिग्रस्त कर दिया . प्रदर्शनकारियों ने वाराणसी छावनी रेलवे स्टेशन पर वेंडिंग कार्ट में तोड़फोड़ की. पूर्वी उत्तर प्रदेश के अन्य हिस्सों, विशेषकर बलिया में हिंसा की खबरें आई हैं, जहां प्रदर्शनकारियों ने एक ट्रेन में आग लगा दी थी। बलिया से वाराणसी के लिए कई युवक ट्रेन में सवार होकर निकले थे। वहीं वाराणसी स्टेशन को पुलिस ने पहले ही घेर लिया था.

Hindi banner 02