RPF corona awareness

RPF passengers awareness: रेल सुरक्षा बल मुंबई की लोकल ट्रेन यात्रियों को कर रहा कोविड अनुरूप व्यवहार के लिए जागरूक

मुंबई, 08 जनवरी: RPF passengers awareness: मुंबई में कोविड मामलों के वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए पश्चिम रेलवे अपनी ओर से यात्रियों को इस महामारी के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक सावधानियों के बारे में जागरूक करने के लिए आवश्यक कदम उठा रही है।

 पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मुंबई की लोकल ट्रेनों को शहर की जीवन रेखा कहा जाता है। शहर की बड़ी आबादी अपने कार्यस्थलों या अन्य गंतव्यों तक पहुंचने के लिए इनका उपयोग करती है।  इसलिए लोकल ट्रेनों में रोजाना बड़ी संख्या में यात्री सफर करते हैं।  यात्रियों में जागरूकता लाने के लिए पश्चिम रेलवे का आरपीएफ पश्चिम रेलवे के मुंबई मंडल के प्रमुख स्टेशनों पर यात्रा के दौरान यात्रियों को कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करने के लिए जागरूक करने के लिए व्यापक जागरूकता अभियान चला रहा है। 

RPF passengers awareness

यह अभियान कोविड मामलों में  वृद्धि को देखते हुए चलाया गया है।  आरपीएफ स्टाफ द्वारा यात्रियों को मास्क के इस्तेमाल, हैंड सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में जागरूक किया जा रहा है।  यात्रियों को विभिन्न गैर सरकारी संगठनों के सहयोग से बैनर, पैम्पलेट और लाउड स्पीकर के माध्यम से इस विषय में जागरूक एवं शिक्षित किया जा रहा है।

 पश्चिम रेलवे ने भी अपने यात्रियों से अपील की है कि वे यात्रा के दौरान हर समय कोविड के अनुरूप व्यवहार का पालन करें तथा सुरक्षित रहें।

यह भी पढ़ें:-Banna Gupta got corona infected: स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता हुए कोरोना संक्रमित

Whatsapp Join Banner Eng