Rajkot one station one product

Rajkot One station One product: ‘वन स्टेशन वन प्रॉडक्ट’ राजकोट स्टेशन पर स्टॉल की अवधि 8 मई तक के लिए बढ़ाई गयी

Rajkot One station One product: ‘वन स्टेशन वन प्रॉडक्ट’ योजना के अंतर्गत राजकोट स्टेशन पर शुर किए गए स्टॉल की अवधि 8 मई तक के लिए बढ़ाई गयी

राजकोट, 09 अप्रैल: Rajkot One station One product: स्थानीय उत्पादों को देशभर में लोकप्रीय बनाने के उद्देश्य से ‘वन स्टेशन वन प्रोडक्ट’ योजना के तहत राजकोट रेलवे स्टेशन पर शुरू किए गए टेराकोटा मिट्टी के बर्तनों के स्टॉल की अवधि को बढ़ा दिया गया है। वन स्टेशन वन प्रोडक्ट योजना का प्रमुख उद्देश्य रेलवे का उपयोग करके स्थानीय उत्पाद की आपूर्ति श्रृंखला को बेहतर बनाना है।

राजकोट डिविजन के सीनियर डीसीएम अभिनव जेफ के अनुसार शुरु में राजकोट स्टेशन पर (Rajkot One station One product) इस स्टॉल को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर 22 मार्च, 2022 से 15 दिनों के लिए लगाया गया था। रेल मंत्रालय से प्राप्त निर्देशानुसार अब इस अवधि को 08 मई, 2022 तक बढ़ाया गया है। अलग अलग वेंडर्स को यह स्टॉल प्रायोगिक तौर पर 15-15 दिनों के लिए 500/- रु के मामूली टोकन राशि पर आवंटित किया गया है।

यह भी पढ़ें:Affected trains of western railway: पश्चिम रेलवे की कुछ ट्रेनें ट्रैफिक तथा पावर ब्लॉक के कारण होंगी प्रभावित

इस स्टॉल पर टेराकोटा मिट्टी से बने विभिन्न उत्पाद जैसे कि क्ले कुकिंग बर्तन, पानी का गिलास, बोतल, कटोरी, बाऊल, लालटेन, कढ़ाई, वॉटर पॉट इत्यादि वस्तुओं की प्रदर्शनी व बिक्री की जा रही है जो कि यात्रियों में विशेष आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

वन स्टेशन वन प्रोडक्ट (Rajkot One station One product) योजना के तहत स्थानिक उत्पादों का प्रचार-प्रसार करने में मदद मिलेगी। राजकोट स्टेशन पर लगे इस स्टॉल को यात्रियों से काफी अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है।

Hindi banner 02