6bed220f 9a75 4f79 89cb 27659e213cec

CR content on demand service: मध्य रेल और शुगरबॉक्स नेटवर्क द्वारा 10 उपनगरीय रेकों में इंफोटेनमेंट सेवा शुरू

CR content on demand service: मध्य रेल महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने कंटैंट ऑन डिमांड सेवा का प्रथम अनुभव लिया

नई दिल्ली, 11 फरवरीः CR content on demand service: मध्य रेल और मैसर्स मार्गो नेटवर्क प्रा. लिमिटेड ने उपनगरीय ट्रेनों में यात्रियों को मुफ्त इंफोटेनमेंट सेवा प्रदान करने के लिए हाथ मिलाया है। मध्य रेल के गैर-किराया राजस्व के एक भाग के रूप में, मैसर्स मार्गो नेटवर्क प्रा. लिमिटेड अपने शुगर बॉक्स ऐप के माध्यम से उपनगरीय ट्रेन में यात्रा करते समय यात्रियों को यह सुविधा प्रदान करेगा।

नई और उभरती टेक्नोलॉजी को अपनाने तथा बेहतर ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए भविष्य की दृष्टि से इस प्रकार की पहल की गई है। दिनांक 11.2.2022 से इस डिजिटल सेवा के प्रथम चरण में यात्रियों को बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए के लिए 10 उपनगरीय रैंको में यह सेवा प्रदान की गई है।

CR content on demand service

अनिल कुमार लाहोटी, महाप्रबंधक, मध्य रेल ने कंटैंट ऑन डिमांड सेवा का प्रथम अनुभव लिया और उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) में मीडिया से बात करते हुए कहा कि अप्रैल से जनवरी 2021-22 की अवधि के लिए मध्य रेल का गैर-किराया राजस्व 22.57 करोड़ है जो पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 295% अधिक है और सभी क्षेत्रीय रेलवे में प्रथम स्थान पर है। 165 उपनगरीय ईएमयू रेक के अंदर ” कंटैंट ऑन डिमांड ” के अनुबंध से 5 वर्षो में मध्य रेल को 8.17 करोड़ प्राप्त होंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…… Dalit girl found buried in SP leader land: सपा नेता की जमीन में गड़ी मिली दलित युवती की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई सामने, पढ़ें पूरी खबर

लाहोटी ने कहा कि मुंबई मंडल, मध्य रेल के यात्री अब इस कंटैंट ऑन डिमांड सेवा के माध्यम से एक बेहतर इंफोटेनमेंट अनुभव का लाभ उठा सकेंगे। इस सेवा का लाभ लेने के लिए यात्रियों को लाइसेंसी शुगर बॉक्स एप डाउनलोड करना होगा। वीडियो देखने के लिए, किसी इंटरनेट की आवश्यकता नहीं होगी। यात्रियों को डेटा खपत के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा।

शलभ गोयल, मंडल रेल प्रबंधक, मुंबई मंडल और टीम, इति पांडे, मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधक (यात्री सेवा), मध्य रेल, शुगरबॉक्स नेटवर्क के सह-संस्थापक रोहित परांजपे, रिपुंजय बररिया और देवांग गोराडिया ने कहा कि इस साझेदारी के द्वारा टेक्नोलॉजी के माध्यम से यात्रियों को यात्रा के सुखद अनुभव में निरंतर वृद्धि होगी।

यात्री अब अपनी पूरी ट्रेन यात्रा के दौरान डिजिटल सेवाओं तक निर्बाध पहुंच का आनंद ले सकते हैं और सेलुलर नेटवर्क के अनियमित या अनुपलब्ध होने पर भी सूचना, मनोरंजन, खरीदारी, शिक्षा और अपस्किलिंग सेवाओं, भुगतान प्लेटफॉर्म आदि तक निरंतर पहुंच प्राप्त कर सकते हैं। यह कार्यक्रम COVID-19 से संबन्धित सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित किया गया था।

Hindi banner 02