Railway track work

Connectivity with Tuna Port: पश्चिम रेलवे द्वारा टूना पोर्ट के साथ कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए किये गये कार्य

Connectivity with Tuna Port: पश्चिम रेलवे द्वारा गांधीधाम के निकट टूना पोर्ट के साथ कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए किये गये विभिन्‍न कार्य

अहमदाबाद, 10 फ़रवरी: Connectivity with Tuna Port: पश्चिम रेलवे गुजरात में रेलवे के ढांचागत विकास में वृहत योगदान दे रही है और पिछले कुछ वर्षों में गुजरात में गेज परिवर्तन, विद्युतीकरण, दोहरीकरण और यात्री सुविधाओं में वृद्धि सहित अन्य इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चरल अपग्रेड के साथ-साथ बंदरगाह कनेक्टिविटी से संबंधित कार्यों को जबरदस्त बढ़ावा दिया गया है।

पश्चिम रेलवे ने टूना बंदरगाह की गांधीधाम से कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने और गांधीधाम यार्ड की रिमॉडलिंग करने में उपलब्धि हासिल की है। इस कार्य को 10 फरवरी, 2022 को सफलतापूर्वक पूरा कर इसे चालू कर दिया गया है।

CR content on demand service: मध्य रेल और शुगरबॉक्स नेटवर्क द्वारा 10 उपनगरीय रेकों में इंफोटेनमेंट सेवा शुरू

Advertisement

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार गांधीधाम और टूना पोर्ट के बीच इंटरलॉकिंग, शंटिंग नेक को चालू करने, गांधीधाम यार्ड में अतिरिक्त लूप लाइनों का प्रावधान, गांधीधाम-कांडला पोर्ट सेक्शन पर गांधीधाम और शिरवा स्टेशनों के बीच गांधीधाम केबिन का प्रावधान और लेवल क्रॉसिंग नंबर 01 पर इंटरलॉकिंग जैसे कई यातायात सुविधा और संरक्षा संबंधी कार्य किए गए हैं। इन अपग्रेडेशन से सुरक्षा में बढ़ोत्तरी के साथ-साथ टूना पोर्ट एवं कांडला पोर्ट से माल ढुलाई को बढ़ावा मिलेगा।

ये अपग्रेडेशन पश्चिम रेलवे के माल ढुलाई परिचालन को गति प्रदान करेंगे और इन बंदरगाहों के लिए माल ढुलाई के निर्बाध आवागमन में मदद करेंगे ।

Hindi banner 02