Watermelon juice: गर्मियों में दिन भर तरोताजा रहने के लिए ट्राय करें तरबूज का जूस, जानिए इसे बनाने का तरीका…

Watermelon juice: तरबूज का जूस पीने से आपके शरीर में दिन भर एनर्जी भरपूर रहती है

लाइफ स्टाइल, 13 अप्रैलः Watermelon juice: गर्मियों का मौसम आते ही लोगों में लो एनर्जी की समस्या सामने आने लगती हैं। काफी लोग तो डिहाइड्रेट होने लगते हैं। ऐसे में गर्मियों के सीजन के फलों को खाना काफी लाभदायी बताया जाता हैं। इनमें तरबूज का नाम भी शामिल हैं। तरबूज में पानी की मात्रा और फाइबर काफी अधिक होता हैं। जबकि कैलोरी बहुत कम होती हैं। तरबूज खाने के वैसे तो कई तरीके हैं। किंतु लोगों को सबसे बेहतर उसका जून बनाना लगता हैं।

अगर आप भी गर्मियों में लो फील करने लगे हैं तो आसान तरीके से तरबूज का जूस बनाकर पी सकते हैं। ये जितना स्वादिष्ट होता है उतना ही लाभकारी भी। तरबूज का जूस पीने से आपके शरीर में दिनभर एनर्जी भरपूर रहती हैं। जब आप ठंडे-ठंडे तरबूज के जूस का सेवन करेंगे तो दिनभर तरोताजा रहेंगे। ऐसे में आइए देर ना करके आपको आसान तरीके से तरबूज का जूस बनाना सिखाते हैं…

तरबूज का जूस बनाने के लिए सामग्री:

  • तरबूज कटे- 3 कप
  • पुदीना पत्तियां- 1 टेबलस्पून
  • काला नमक- 1/2 टी स्पून
  • चीनी- 1 टी स्पून
  • नींबू- 1/2
  • आइस क्यूब्स- 4-5 

बनाने की विधि:

गर्मियों के इस मौसम में हेल्दी रहने में तरबूज का जूस काफी मददगार होता है। इसे बनाना बेहद ही आसान है। तरबूज का जूस निकालने में सबसे बड़ा काम होता है इसके बीजों को निकालना तो सबसे पहले तरबूज को काट कर इसके बीज निकाल लें और फिर इसे छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें। 

अब एक मिक्सर लेकर उसमें इसे डाल लें। इसके साथ पुदीना की पत्तियां, काला नमक और चीनी डालकर ग्राइंड कर लें। इसका एक स्मूद का मिश्रण बना लें। जब ये बन जाए तो इसमें नींबू का रस मिलाएं। आखिर में इसे छान कर इसमें बर्फ के टुकड़े डालें और पुदीना से सजा कर परोसें। 

क्या आपने यह पढ़ा…. CSMT-Nagpur weekly: सीएसएमटी-नागपुर साप्ताहिक विशेष अब सप्ताह में दो बार

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें