sharad pawar

Sharad Pawar resign: एनसीपी के अध्यक्ष पद से शरद पवार ने दिया इस्तीफा, कहा- कई साल तक मुझे…

Sharad Pawar resign: यह नई पीढी के लिए मार्गदर्शन करने का वक्त हैंः शरद पवार

मुंबई, 02 मईः Sharad Pawar resign: महाराष्ट्र के वरिष्ठ राजनेता शरद पवार ने आज बड़ा ऐलान किया हैं। दरअसल उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया हैं। शरद पवार ने यह ऐलान ऐसे वक्त पर किया है, जब पिछले दिनों ही एनसीपी में फूट की खबरैं सामने आई थीं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शरद पवार ने कहा कि, वे एनसीपी का अध्यक्ष पद छोड़ देंगे। उन्होंने कहा, कई साल तक मुझे राजनीति में पार्टी को लीड करने का अवसर मिला हैं। इस उम्र में आकर ये पद नहीं रखना चाहता। मुझे लगता है कि और किसी को आगे आना चाहिए। पार्टी के नेताओं को ये फैसला करना होगा कि अब पार्टी का अध्यक्ष कौन होगा।

शरद पवार ने कहा, 1999 में एनसीपी के गठन के बाद से मुझे अध्यक्ष रहने का मौका मिला। आज इसे 24 साल हो गए हैं। उन्होंने कहा, 1 मई, 1960 से शुरू हुई यह सार्वजनिक जीवन की यात्रा पिछले 63 सालों से बेरोकटोक जारी हैं। पवार ने कहा, मेरा राज्यसभा कार्यकाल तीन साल का बचा हैं। इस दौरान मैं कोई पद न लेते हुए महाराष्ट्र और देश से जुड़े मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करूंगा।

कमेटी बनाकर नए अध्यक्ष पर हो निर्णयः शरद

उन्होंने आगे कहा, अब मुझे जो समय मिलेगा, उसे देखते हुए मैं अभी से इस काम पर अधिक ध्यान देने वाला हूं। मैं यह नहीं भूल सकता कि पिछले 6 दशकों में महाराष्ट्र और आप सभी ने मुझे मजबूत समर्थन और प्यार दिया हैं। पवार ने कहा, पार्टी जिस दिशा में जाना चाहती है, यह नई पीढी के लिए मार्गदर्शन करने का वक्त हैं। उन्होंने कहा, मैं सिफारिश करता हूं कि अध्यक्ष पद के चुनाव पर फैसला करने के लिए एनसीपी सदस्यों की एक समिति बनानी चाहिए।

क्या आपने यह पढ़ा… RCB VS LSG: बैंगलोर-लखनऊ मुकाबले में हुआ भारी बवाल; विराट से भिड़े नवीन उल हक, देखें वीडियो

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें