Corona Varrint

Corona Virus: भारत में लंबे समय तक रहेगा कोरोना, लोगों को इसके साथ जीना पड़ेगा: WHO

Corona Virus: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने भारत के लिए एक चेतावनी जारी की है

नई दिल्ली, 25 अगस्तः Corona Virus: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने भारत के लिए एक चेतावनी जारी की है। डब्ल्यूएचओ ने बताया कि भारत में कोरोना महामारी (Corona Virus) का खतरा लंबे समय तक जारी रहेगा। लोगों को इसके साथ जीने की आदत डालनी पड़ेगी। डब्ल्यूएचओ की मुख्य वैज्ञानिक डॉ सौम्या स्वामीनाथन ने अपने एक बयान में भारत की चिंता बढ़ा दी है।

उन्होंने कहा कि भारत में कोरोना के मामले कम हो रहे है। लेकिन यहां लंबे समय तक कोरोना महामारी रहेगी। यहां के लोगों को कोरोना के साथ जीना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना को हराने में सबसे बड़ा योगदान टीकाकरण का है। उम्मीद है कि 2022 तक हम 70 फीसदी तक टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल कर लेगें और देश में हालात वापस सामान्य हो सकते है।

क्या आपने यह पढ़ा.. Afghanistan Returnees Corona Positive: काबुल से भारत आये 16 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये, पढ़ें पूरी खबर

बच्चों में कोरोना के प्रसार पर स्वामीनाथन ने कहा कि माता-पिता को घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि हम सीरो सर्वेक्षण को देखें और हमने अन्य देशों से जो सीखा है, उससे पता चलता है कि यह संभव है कि बच्चे संक्रमित हो सकते हैं।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेें