Vision for developed India Poster

Vision for developed India: काशी हिन्दू विश्वविद्यालय मे विज़न फॉर विकसित भारत का पोस्टर हुआ लॉन्च

Vision for developed India: भारतीय शिक्षण मंडल काशी प्रान्त ने मनाया 55 वां स्थापना दिवस और शोध पत्र लेखन प्रतियोगिता संपन्न

  • ‘वाणिज्य संकाय के प्लेटिनम सभागार मे विजन फॉर विकसित भारत’ के पोस्टर का हुआ विमोचन
whatsapp channel

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 30 अप्रैल:
Vision for developed India: काशी हिंदू विश्वविद्यालय के वाणिज्य संकाय प्लेटिनम सभागार में भारतीय शिक्षण मंडल काशी प्रान्त ने 55 वां स्थापना दिवस मनाया। कार्यक्रम की शुरुआत भारत माता की तस्वीर और महामना मदन मोहन मालवीय जी के समक्ष दीप प्रज्वलित कर पुष्प माला चढ़ाते हुए प्रान्त विस्तारक अशोक विश्नोई द्वारा ध्येय वाक्य के साथ हुई।

इस मौके पर स्वागत उद्बोधन देते हुए प्रो. हरेन्द्र कुमार सिंह (संकायाध्यक्ष, वाणिज्य संकाय, काशी हिंदू वि.वि.) ने विकास और विस्वास के साथ सभी लोग जुड़कर कार्य करे तो निश्चित तौर पर “विजन फॉर विकसित भारत का सपना साकार होगा। भारतीय शिक्षण मंडल का परिचय डॉ. अशोक कुमार ज्योति ने दिया।

यह भी पढ़ें:- Interactive Talk on Healthy Bones: बी एच यू के विज्ञान संस्थान में हुआ स्वस्थ हड्डियों पर इंटरएक्टिव वार्ता

मुख्य अतिथि के तौर पर प्रो. अजय कुमार सिंह अध्यक्ष भा. शी. म दिल्ली प्रान्त ने विजन फॉर विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए विभिन्न आयामों पर विस्तृत चर्चा की, प्रो. राजीव उपाध्याय निदेशक के एन. आईटी सुल्तानपुर ने अपने ऑनलाइन उद्बोधन में विजन फॉर विकसित भारत के लिए 4 एल के सूत्रों की अवधारणा से अवगत कराया। डॉ. संतोष कुमार सिंह प्रान्त मंत्री भा. शी. म. काशी ने अपने उद्बोधन में विकसित भारत के लिए हमें एकजुट होकर शिक्षा तन्त्र, न्याय तंत्र ओर अर्थतन्त्र को मजबूत करना होगा।

कार्यकम की अध्यक्षता करते हुए प्रो. हरिकेश सिंह, पूर्व कुलपति जयप्रकाश विश्वविद्यालय, छपरा ने अपने उद्बोधन में भारतीय ज्ञान परंपरा में भारत को भारतवर्ष बनाने के लिए भारतीय परंपरा सदेव चलती रहेगी। हमे बुराइयों से लड़ने के लिए युद्ध नीति के साथ बुध नीति को भी याद रखना होगा। कार्यक्रम में सम्मानीय अतिथियों द्वारा भारतीय शिक्षण मंडल के शोध पत्र लेखन प्रतियोगिता विजन फॉर विकसित भारत पोस्टर का विमोचन किया गया।

इस मौके पर भारतीय शिक्षण महल काशी प्रान्त के लगभग 300 कार्यकर्ताओं और कार्यकारिणी के सदस्यों ने भाग लिया । धन्यवाद ज्ञापन लाल बाबू जायसवाल ने किया. कार्यक्रम का समापन कल्याण मन्त्र के साथ हुआ ।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें