Gaya bus sized bomb

Explosives recovered from Gaya Bus: कोलकाता से गया जा रही बस से 30 बम बरामद

Explosives recovered from Gaya Bus: कुल्टी पुलिस ने डीबूडीह पर नाका लगाकर बस को रोका। बस के वहां रुकते ही पानागढ़ आर्मी इंटेलिजेंस की टीम और पुलिस की टीम ने तलाशी शुरू कर दी।

रिपोर्ट: शैलेश रावल
धनबाद, 25 अगस्त:
Explosives recovered from Gaya Bus: कोलकाता बाबू घाट से बिहार के गया जा रही महारानी एक्सप्रेस बस से आर्मी इंटेलिजेंस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। यात्री बस में बम होने की सूचना मिलने पर पानागढ़ आर्मी इंटेलिजेंस ने बस का पीछा कर कुल्टी थाना की मदद से झारखंड सीमा पर डीबूडीह के पास बस को रोककर तलाशी ली। जिसके बाद बस से 30 देशी बम बरामद किया गया। इसके बाद बस के चालक खलासी और कंडक्टर को हिरासत में लेकर पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है।

पानागढ़ आर्मी इंटेलिजेंस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार (Explosives recovered from Gaya Bus) बस में काले रंग के बैग में देशी बम छिपाकर रखा हुआ था और इसे बिहार ले जाया जा रहा था। बम वाले बैग में एक कागज भी मिला है, जिसमें बम किसके पास भेजा जाना था, उसका नाम पता लिखा हुआ है। इसके साथ ही बमों का रेट भी लिखा हुआ है।

बंगाल पुलिस का कहना है कि बम वाले बैग में कागज भी मिला है, जिसमें कागज़ में कोड वर्ड 12461 भी लिखा हुआ है। बताया जाता है कि एक बम की कीमत एक हजार रुपये है। बैग में कुल 30 बम थे, जिनकी कीमत 30 हजार रुपये लिखा हुआ है। वहीं 5000 रुपये एडवांस जमा होने की बात भी लिखी हुई है। बैग सहित सभी बम को कुल्टी थाना पुलिस ने जब्त कर लिया है।

यह भी पढ़ें…..Educated ganvar: शिक्षित गंवार (लघुकथा)

आर्मी इंटेलिजेंस सूत्रों ने बताया कि उन्हें कोलकाता बाबूघाट से ही गुप्त सूत्रों से जानकारी मिली थी कि बिहार गया जाने वाली यात्री बस में बमों का भेजा जा रहा है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही इस तरह से कोलकाता से बिहार जानेवाली बस से हथियार बरामद (Explosives recovered from Gaya Bus) हुए थे। पानागढ़ आर्मी इंटेलिजेंस बुदबुद और कांकसा थाना क्षेत्र में बस को पुलिस की मदद से पकड़ने की कोशिश की थी, लेकिन बस चालक बस को तेज गति से भगाता रहा।

आर्मी इंटेलिजेंस की टीम बस का पीछा करते हुए कुल्टी थाना को सूचना दे दी। ऐसे में कुल्टी पुलिस ने डीबूडीह पर नाका लगाकर बस को रोका। बस के वहां रुकते ही पानागढ़ आर्मी इंटेलिजेंस की टीम और पुलिस की टीम ने तलाशी शुरू कर दी। बस के तीन लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। कोलकाता से चली बस में बम किसने और कहां से भेजा पुलिस इन सब बातों की भी पड़ताल करने में जुटी है।

Whatsapp Join Banner Eng