WHO

Corona omicron sub-variants: कोरोना ओमिक्रोन सब-वेरिएंट को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भारत को दी यह बड़ी चेतावनी, कहा…

Corona omicron sub-variants: भारत जैसे देशों में बीए.2.75 की एक नई उप-वंश का भी पता चला: टेड्रोस एडनॉम घेब्रेयसस

नई दिल्ली, 08 जुलाईः Corona omicron sub-variants: भारत में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच एक और नए वेरिएंट की चेतावनी दी जा रही हैं। इस नए वेरिएंट को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भारत को बड़ी चेतावनी दी हैं। डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस एडनॉम घेब्रेयसस ने कहा कि भारत सहित विभिन्न देशों में कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट के एक नए उप-वेरिएंट बीए.2.75 का पता चला हैं।

टेड्रोस घेब्रेयसस ने एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि कोरोना पर वैश्विक स्तर पर रिपोर्ट किए गए मामलों में पिछले दो हफ्तों में लगभग 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई हैं। डब्ल्यूएचओ उप-क्षेत्रों में से चार में से चार में पिछले सप्ताह मामलों में तेजी देखी गई। उन्होंने कहा कि यूरोप और अमेरिका में, बीए.4 और बीए.5 लहरें चला रहे हैं। भारत जैसे देशों में बीए.2.75 की एक नई उप-वंश का भी पता चला है, जिसका हम अनुसरण कर रहे हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Japan former pm shinzo abe shot: इस देश के पूर्व प्रधानमंत्री को मारी गई गोली, इलाज के दौरान हुआ निधन…!

विश्व स्वास्थ्य संगठन के इंसीडेंट मैनेजर कोविड-19 आब्दी महमूद ने कहा कि अब यह घोषित करने का समय नहीं है कि महामारी खत्म हो गई हैं। हम अभी भी महामारी के बीच में हैं और वायरस में बहुत ताकत बाकी हैं। इसलिए चाहे वह बीए.4 हो या बीए.5 या बीए.2.75 वायरस जारी रहेगा। वर्तमान में वायरस जीत रहा है क्योंकि हम सबसे कमजोर लोगों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं।

Hindi banner 02