shinzo abe

Japan former pm shinzo abe shot: इस देश के पूर्व प्रधानमंत्री को मारी गई गोली, इलाज के दौरान हुआ निधन…!

Japan former pm shinzo abe shot: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर यह हमला तब हुआ जब वे नारा शहर में भाषण दे रहे थे

नई दिल्ली, 08 जुलाईः Japan former pm shinzo abe shot: जापान की राजनीति से बड़ी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल यहां पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को गोली मार दी गई हैं। इस बीच चिकित्सा के दौरान शिंजो आबे के दम तोड़ने की खबर सामने आई हैं। जापान के स्थानीय मीडिया ने यह दावा किया हैं। मीडिया ने दावा किया हैं कि पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की गोली लगने के बाद मौत हो गई हैं।

मिली जानकारी के अनुसार शिंजो आबे पर यह हमला नारा शहर में हुआ, जब वे भाषण दे रहे थे। हमलावर ने शिंजो आबे पर पीछे से गोली मारी। गोली लगने के बाद शिंजो आबे को कार्डिएक अरेस्ट आया। वो गिर पड़े। उनके सिर पर भी चोट आई हैं। काफी खून भी निकल गया हैं। मेडिकल टीम मौके पर शुरुआती चेकअप के बाद उन्हें अस्पताल लेकर गई हैं। जापान के पूर्व प्रधानमंत्री की हालत काफी गंभीर बनी हुई है, वे कोई रेस्पॉन्स नहीं कर रहे हैं।

क्या आपने यह पढा…. Side effects of tea: क्या आप भी हैं चाय के शौकीन…? अधिक चाय पीने से हो सकते हैं यह नुकसान

Japan former pm shinzo abe shot: सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने मौके से संदिग्ध हमलावर को गिरफ्तार कर लिया हैं। 42 साल के हमलवार के पास से गन बरामद कर ली गई हैं। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है कि उसने यह कदम क्यों उठाया। फिलहाल उसने गोली क्यों मारी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई हैं।

Hindi banner 02