CM e1657258781616

Gujarat CM big announcement for sports lovers: गुजरात में खेल प्रेमियों के लिए मुख्यमंत्री ने की बड़ी घोषणा, जानें क्या निर्णय लिया…

Gujarat CM big announcement for sports lovers: गुजरात में इस बार सितंबर-अक्टूबर में राष्ट्रीय खेल का आयोजन किया जायेगा

गांधीनगर, 08 जुलाईः Gujarat CM big announcement for sports lovers: गुजरात में खेल प्रेमियों के लिए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने बड़ी घोषणा की हैं। दरअसल गुजरात में इस बार सितंबर-अक्टूबर में राष्ट्रीय खेल का आयोजन किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी लोगों संग साझा की हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Japan former pm shinzo abe shot: इस देश के पूर्व प्रधानमंत्री को मारी गई गोली, इलाज के दौरान हुआ निधन…!

Gujarat CM big announcement for sports lovers: जानकारी के अनुसार गुजरात में पहली बार राष्ट्रीय खेल होने जा रहा है। राज्य में 27 सितंबर से 10 अक्टूबर तक 36वें राष्ट्रीय खेल 2022 आयोजित किए जाएंगे। इसमें देश से 25 हजार से अधिक स्पर्धक हिस्सा लेंगे। खेल अहमदाबाद समेत गुजरात के पांच या छह शहरों में होंगे।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि मुझे यह घोषणा करते हुए काफी खुशी हो रही है कि गुजरात 27 सितंबर से 10 अक्टूबर तक राष्ट्रीय खेल का आयोजन करेगा। उन्होंने आगे लिखा कि गुजरात के प्रस्ताव का स्वीकार करने के लिए आईओए (IOA) का आभार व्यक्त करता हूं।

आखिरी बार केरल में हुआ था राष्ट्रीय खेल

बता दें कि आखिरी बार राष्ट्रीय खेल 2015 में केरल में हुए थे। गोवा में नवंबर 2016 में 36वें राष्ट्रीय खेल होने थे लेकिन राज्य सरकार की असमर्थता के कारण दो बार टल गए। इसके बाद इन्हें 2020 में कराने का फैसला लिया गया लेकिन कोरोना महामारी की वजह से नहीं हो सके।

Hindi banner 02