Hardik

Hardik pandya t-20 record: हार्दिक पंड्या के ‘तूफान’ में उड़ी इंग्लैंड क्रिकेट टीम, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

Hardik pandya t-20 record: हार्दिक पंड्या अपने बल्ले और गेंद से इंग्लैंड क्रिकेट टीम पर कहर बनकर टूटे

खेल डेस्क, 08 जुलाईः Hardik pandya t-20 record: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर हैं। यहां वे 3 टी-20 और इतने ही वनडे मैचों के लिए इंग्लैंड टीम से भिड़ेंगे। इसी कड़ी में 3 टी-20 मैचों की श्रृंखला का पहला मैच कल खेला गया था। इस मुकाबले में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अपने बल्ले और गेंद से इंग्लैंड क्रिकेट टीम पर कहर बनकर टूटे हैं। हार्दिक ने पहले बल्ले से अपने जौहर दिखाये फिर गेंदबाजी से इंग्लिश टीम को चारों खाने चित कर दिया।

इंग्लैंड को देखकर ऐसा लगा कि उसके पास पंड्या पावर का कोई तोड़ ही नहीं था। बात करें मैच की तो इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के इस पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने 50 रनों के अंतर से बड़ी जीत दर्ज की हैं। इस तरह सीरीज में टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त बना ली हैं। मुकाबले में हार्दिक पंड्या ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Corona omicron sub-variants: कोरोना ओमिक्रोन सब-वेरिएंट को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भारत को दी यह बड़ी चेतावनी, कहा…

हार्दिक ने जमाई ताबड़तोड़ फिफ्टी

Hardik pandya t-20 record: मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 8 विकेट पर 198 रन बनाए थे। इस भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने 33 गेंदों पर 51 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। पंड्या ने अपनी इस पारी में एक छक्का और 6 चौके लगाए। हार्दिक पंड्या ने यह रन (51) 154.55 की स्ट्राइक रेट से बनाए।

हार्दिक पंड्या ने गेंदबाजी में भी बरपाया कहर

इसके बाद 199 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम सिर्फ 148 रनों पर सिमट गई। गेंदबाजी में भी हार्दिक ने बड़ा रोल निभाया। पंड्या ने गेंदबाजी से कहर बरपाते हुए 4 इंग्लिश खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया। पंड्या ने अपनी धारदार गेंदबाजी से इंग्लैंड के पूरे टॉप ऑर्डर को ढहा दिया। हार्दिक ने जेसन रॉय, डेविड मलान, लियाम लिविंगस्टोन और सैम करन को पवेलियन भेजा। हार्दिक ने 4 ओवर में 33 रन देकर 4 विकेट झटके।

जानें पंड्या ने क्या बड़ा रिकॉर्ड बनाया

Hardik pandya t-20 record: मैच में बल्ले और गेंद से कमाल दिखाते हुए हार्दिक पंड्या ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया हैं। दरअसल वह किसी एक टी-20 इंटरनेशनल मैच में फिफ्टी लगाने के साथ ही 4 विकेट लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले युवराज सिंह ने फिफ्टी के साथ 3 विकेट अपने नाम किए थे। वैसे देखा जाए तो ओवरऑल वर्ल्ड क्रिकेट में यह उपलब्धि अब तक 12 खिलाड़ियों ने हासिल की हैं।

Hindi banner 02