adar poonawalla

Child Corona vaccine: छह महीने बाद आ जाएगी बच्चों की वैक्सीन, इस कंपनी के सीईओ ने की घोषणा

Child Corona vaccine: ‘कोवोवैक्स’ तीन साल के बच्चों का कोरोना से करेगी बचाव: अदार पूनावाला

नई दिल्ली, 14 दिसंबरः Child Corona vaccine: देश में कोरोना के नये ओमिक्रोन वैरिएंट ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया हैँ। कहा जा रहा है कि यह वैरिएंट बच्चों को जल्द ही अपनी गिरफ्त में ले लेता हैं। इस बीच बच्चों की वैक्सीन (Child Corona vaccine) को लेकर अच्छी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने बच्चों की कोरोना वैक्सीन को छह महीने बाद बाजार में लाने की योजना बनाई हैं। कंपनी के सीईओ अदार पूनावाला ने इसकी घोषणा की हैं। अदार पूनावाला ने कहा कि ‘कोवोवैक्स’ का ट्रायल चल रहा हैं।

उन्होंने कहा कि ‘कोवोवैक्स’ तीन साल के बच्चों का कोरोना से बचाव करेगी। पूनावाला ने कहा कि हमें बच्चों में गंभीर बीमारियां नजर नहीं आईं। सौभाग्य से बच्चों को लेकर दहशत जैसी स्थिति नहीं है। हालांकि हम अगले छह माह में बच्चों की वैक्सीन (Child Corona vaccine) ले आएंगे। उम्मीद है कि यह तीन साल तक के बच्चों के लिए होगी। उन्होंने बताया कि देश में पहले से दो कंपनियों को बच्चों की वैक्सीन के लिए लाइसेंस दिया जा चुका है और उनकी वैक्सीन जल्द ही उपलब्ध होगी।

क्या आपने यह पढ़ा….. Rahul attack modi government: राहुल गांधी ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, जानें क्या कहा

उन्होंने कहा कि आपको अपने बच्चों को वैक्सीन लगवानी चाहिए और इससे कोई नुकसान नहीं होता हैं। यह वैक्सीन सुरक्षित और प्रभावी पाई गई हैं। यदि आप चाहते हैं कि आपके बच्चे को वैक्सीन लगे तो सरकार की घोषणा का इंतजार कीजिए और उसके बाद वैक्सीन लगवा लीजिए। कोवोवैक्स का परीक्षण चल रहा है और तीन साल तक के बच्चों के लिए इसके अच्छे परिणाम सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि इस बात का पर्याप्त डाटा है कि यह वैक्सीन काम करेगी और बच्चों को संक्रामक रोग से बचाएगी।

Whatsapp Join Banner Eng