WHO

WHO shocking claim: विश्व स्वास्थ्य संगठन का चौंकाने वाला खुलासा, दुनिया में हर कोई होगा ओमिक्रोन से संक्रमित

WHO shocking claim: विश्व के हर व्यक्ति को एक बार ओमिक्रोन से संक्रमित होने की संभावनाः डब्ल्यूएचओ

नई दिल्ली, 24 जनवरीः WHO shocking claim: पिछले दो सालों से भारत सहित पूरी दुनिया में कोरोना और उसके बाद नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने तहलका मचा रखा हैं। ओमिक्रोन वेरिएंट को लेकर हर दिन नए चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है। डेल्टा संस्करण की तुलना में ओमिक्रोन खतरनाक है। यह वेरिएंट अन्य वेरिएंट की तुलना में तेजी से फैलता है, इसलिए दुनिया में हर कोई इससे संक्रमित होने वाला है।

डब्ल्यूएचओ के मुताबिक, ओमिक्रोन संक्रमण किसी भी अन्य प्रकार की तुलना में तेजी से फैल रहा है। तो हर कोई इससे संक्रमित हो जाएगा, इसमें कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए। यह संस्करण किसी के लिए भी सहज हो सकता है। विश्व के हर व्यक्ति को एक न एक बार ओमिक्रोन से संक्रमित होने की संभावना हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Corona third wave: महानगरों के बाद अब छोटे शहर और गांव भी आयेंगे कोरोना की चपेट में, जानकारों ने की आगाही

ओमिक्रोन पर शोध और अवलोकन ने निष्कर्ष निकाला है कि ओमिक्रॉन इम्यूनिटी को कम कर सकता है। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि नए संस्करण पर शोध के अनुसार, गंभीर बीमारियों वाले लोगों, बुजुर्गों और गैर-टीकाकरणकर्ताओं के लिए ओमिक्रोन वैरिएंट संक्रमण खतरनाक हो सकता है।

Hindi banner 02