Corona test 1

Corona third wave: महानगरों के बाद अब छोटे शहर और गांव भी आयेंगे कोरोना की चपेट में, जानकारों ने की आगाही

Corona third wave: हर बार संक्रमण की लहर ऐसा ही प्रदर्शन करती हैं: विशेषज्ञ

नई दिल्ली, 24 जनवरीः Corona third wave: देश में कोरोना की बेकाबू रफ्तार लगातार जारी हैं। आज भी कोरोना के 3,06,064 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 439 मरीजों की इस संक्रमण से मौत भी हुई हैं। चिंता की बात तो यह है कि देश में अब भी 21 लाख से अधिक लोग इससे अपना इलाज करा रहे हैं। इसके नए वेरिएंट ओमिक्रोन के बारे में विशेषज्ञ अपनी अलग-अलग राय दे रहे हैं।

इस बीच भारतीय सार्स-कोव-2 जीनोमिक्स कंसोर्टियम का कहना है कि देश में ओमिक्रोन अपने कम्यूनिटी ट्रांसमिशन के चरण में हैं। यह कई महानगरों में प्रभावी हो गया हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि नए वेरिएंट ओमिक्रोन के चलते पैदा हुई कोरोना संक्रमण की तीसरी |(Corona third wave|) लहर कुछ हफ्तों में महानगरों के बाद छोटे शहरों और गांवों में भी फैलने लगेगी। विशेषज्ञों के बताए अनुसार हर बार संक्रमण की लहर ऐसा ही प्रदर्शन करती हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Celery water benefits: इन समस्याओं में अजवाइन का पानी है बेहद फायदेमंद, जानें इसे बनाने का तरीका

कुछ हफ्तों बाद छोटे शहरों में बढ़ेगा कोरोना का संक्रमण

केरल के कोच्चि स्थित आइएमए में कोरोना टास्क फोर्स के सलाहकार डॉ.राजीव जयदेवन ने एक न्यूज एजेंसी से कहा कि हर बार कोरोना की लहर पहले उच्च गतिशीलता वाले क्षेत्रों को प्रभावित करती हैं जिसमें मेट्रो शहर शामिल होते हैं। उन्होंने आगे कहा कि इसके बाद छोटे क्षेत्रों और गांवों का नंबर आता हैं। ऐसे में ओमिक्रोन संचालित लहर अगले कुछ हफ्तोंमें छोटे शहरों या कस्बों और गांवों में फैल सकती हैं। यह एक प्रवृत्ति हैं जिसे दुनियाभर में देखा गया हैं।

Hindi banner 02