Turkey earthquake 1

Turkey-Syria earthquake death update: तुर्की-सीरिया में भूकंप के कारण भारी तबाही जारी, इतने लोगों की हुई मौत…

Turkey-Syria earthquake death update: तुर्की और सीरिया में भूकंप के कारण मरने वालों का आंकड़ा 40,000 के पार हो गया

नई दिल्ली, 15 फरवरीः Turkey-Syria earthquake death update: तुर्की और सीरिया में बीते छह फरवरी को आए शक्तिशाली भूकंप से भारी तबाही मची हुई हैं। इस बीच भूकंप के कारण मरने वालों का आंकड़ा 40,000 के पार हो गया हैं। फिलहाल मलबे के नीचे दबे हुए लोगों को निकालने का कार्य जारी हैं। मृतकों की संख्या बढ़ने का अनुमान जताया जा रहा हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 41,232 हो गया हैं। तुर्की के राष्ट्रपति तैयर एर्दोगन ने कहा है कि देश में भूकंप से मरने वालों की संख्या 35,418 हो गई हैं। वहीं सीरिया में भूकंप से 5,814 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी हैं।

बता दें कि भूकंप के कारण सबसे अधिक मौतें तुर्की में हुई हैं। वहीं इस भूकंप से तुर्की के कई शहर भी तबाह हो चुके हैं। इस प्राकृतिक आपदा में जिंदा बचे हजारों लोग बेघर हो गए हैं। तुर्की में राहत और बचाव कार्य में जुटीं भारतीय सेना की मेजर बीना तिवारी ने कहा कि तुर्की और सीरिया में राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीमें तैनात हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Sourav ganguly-virat kohli controversy: एक बार फिर उछला सौरव गांगुली-विराट कोहली विवाद, चेतना शर्मा ने कह डाली यह बड़ी बात…

Hindi banner 02