sourav ganguly and virat kohli

Sourav ganguly-virat kohli controversy: एक बार फिर उछला सौरव गांगुली-विराट कोहली विवाद, चेतना शर्मा ने कह डाली यह बड़ी बात…

Sourav ganguly-virat kohli controversy: विराट वहां साफ-साफ झूठ बोल रहे थेः चेतन शर्मा

खेल डेस्क, 15 फरवरीः Sourav ganguly-virat kohli controversy: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेल रही हैं। सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने शानदार जीत हासिल की हैं। इस बीच बीसीसीआई के चीफ सिलेक्टर चेतना शर्मा के सनसनीखेज खुलासों ने भारतीय क्रिकेट में नया भूचाल ला दिया हैं।

जानकारी के अनुसार एक न्यूज चैनल ने चेतन शर्मा का स्टिंग ऑपरेशन किया हैं। जिसमें उन्होंने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। इन्हीं में से एक विराट कोहली और सौरव गांगुली की तकरार पर खुलासा हुआ हैं। इसमें चेतन शर्मा ने विराट कोहली को झूठा करार दिया हैं।

मालूम हो कि, साल 2021 में जब भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) गई थी। तब विराट कोहली ने टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही यह ऐलान कर दिया था कि वह टी20 वर्ल्डकप के बाद इस फॉर्मेट में टीम की कमान छोड़ देंगे। उस वर्ल्डकप में भारतीय टीम टूर्नामेंट के पहले ही दौर में हार गई और वह अपने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से भी हार गई थी।

Advertisement

इसके बाद विराट से वनडे फॉर्मेट की कमान भी छीन ली गई और साउथ अफ्रीका दौरे के लिए जब टीम चुनी गई तो कोहली के पास केवल टेस्ट फॉर्मेट की कमान थी। इस दौरे पर जाने से पहले उन्होंने प्रेस क्रॉफ्रेंस में हिस्सा लिया तो उनसे सौरव गांगुली के बयान पर प्रतिक्रिया मांगी गई थी। दरअसल जब विराट ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था, तो तब के बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उनसे कहा था कि एक बार फिर सोच लो।

हालांकि जब यही बात प्रेस क्रॉफ्रेंस में विराट से पूछी गई तो उन्होंने इसे सिरे से नकार दिया। उन्होंने कहा था, मुझसे इस मुद्दे पर किसी ने भी दोबारा सोचने को नहीं कहा था। जबकि इस फैसले को पॉजिटिव तौर पर लिया गया कि यह बड़ा ही प्रोग्रेसिव फैसला हैं।

विराट वहां साफ-साफ झूठ बोल रहे थेः चेतन शर्मा

विराट कोहली की इस प्रतिक्रिया पर जवाब देते हुए चेतन शर्मा ने कहा, विराट वहां साफ-साफ झूठ बोल रहे थे। दरअसल वह इस विषय को प्रेस क्रॉन्फ्रेंस में जान बूझकर लेकर आए, जबकि वह प्रेस कॉन्फ्रेंस उनकी कप्तानी पर नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका दौरे पर थी, जिसमें उन्हें टीम की तैयारियों और रणनीतियों पर जवाब देना था।

मुख्य चयनकर्ता ने कहा, जब विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने की बात कही थी तो उस मीटिंग में 9 लोग शामिल थे। सभी 5 सिलेक्टर थे बीसीसीआई अध्यक्ष थे और बाकी अधिकारी भी थे। तब सौरव गांगुली ने और बाकी सबने भी उन्हें कप्तानी छोड़ने के फैसले पर पुनः सोचने को कहा था। लेकिन शायद विराट ने सुना नहीं….या फिर न जाने….क्यों इस मामले को वह इस तरह घसीट कर लाएं। अब विराट ही बता सकते हैं कि आखिर वह ऐसा क्यों कर रहे थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Anti-india slogans written on ram temple: राम मंदिर पर लिखे गए भारत विरोधी नारे, आरोपियों के खिलाफ कड़ी सजा की मांग…

Hindi banner 02