Ram Mandir In canada

Anti-india slogans written on ram temple: राम मंदिर पर लिखे गए भारत विरोधी नारे, आरोपियों के खिलाफ कड़ी सजा की मांग…

  • इससे पहले जनवरी में कनाडा के ब्राम्पटन में स्थित हिंदू मंदिर पर भी भारत विरोधी नारे लिखने की घटना हुई थी

Anti-india slogans written on ram temple: कनाडा के मिसिसॉगा में स्थित राम मंदिर पर भारत विरोधी नारे लिखने का मामला सामने आया

नई दिल्ली, 15 फरवरीः Anti-india slogans written on ram temple: कनाडा के मिसिसॉगा में एक हिंदू मंदिर को विरूपित करने और उस पर भारत विरोधी नारे लिखने का मामला सामने आया है। घटना कल की है, जहां मिसिसॉगा के राम मंदिर में यह घटना हुई। कनाडा के टोरंटो में स्थित भारत के महावाणिज्य दूतावास ने इसकी निंदा की है। साथ ही साथ कनाडा सरकार से दोषियों के खिलाफ कड़ी सजा की मांग की है।

महावाणिज्य दूतावास ने बयान जारी कर कहा कि ‘हम मिसिसॉगा में राम मंदिर को विरूपित करने और उस पर भारत विरोधी नारे लिखने की निंदा करते हैं। हमने कनाडा की सरकार से मामले की जांच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है’।

एक साल में चौथी ऐसी घटना

कनाडा में हिंदू मंदिर को निशाना बनाने की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले जनवरी में कनाडा के ब्राम्पटन में स्थित हिंदू मंदिर पर भी भारत विरोधी नारे लिखने की घटना हुई थी। जिसे लेकर हिंदू समुदाय ने कड़ी नाराजगी जाहिर की थी। महावाणिज्य दूतावास ने इस पर भी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि ब्राम्पटन के गौरी शंकर मंदिर को विरूपित करने से कनाडा में रहने वाले हिंदू समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं। 

बता दें कि सितंबर 2022 को कनाडा के स्वामीनारायण मंदिर को भी  विरूपित करने और भारत विरोधी नारे लिखने की घटना हुई थी। इस घटना में खालिस्तान समर्थकों पर आरोप लगे थे। वहीं जुलाई 2022 में भी ग्रेटर टोरंटो इलाके में रिचमंड हिल नामक जगह पर हिंदू मंदिर में स्थापित महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ दिया गया था। इस घटना में भी आरोप खालिस्तान समर्थकों पर लगे थे। 

क्या आपने यह पढ़ा…. Weight loss tips: मोम की तरह पिघल जाएगी पेट की चर्बी, बस चाय के बदल पिएं ये 5 ड्रिंक्स…

Hindi banner 02