Jermany lockdown

जर्मनी में 14 फरवरी तक बढ़ा लॉकडाउन, ब्रिटेन में एक दिन में रिकार्ड 1610 की मौत

Jermany lockdown
Pic credit : Google

जर्मनी, 20 जनवरी: कोरोना की वैक्सीन के आगमन के साथ की जर्मनी ने लॉकडाउन 14 फरवरी तक बढ़ा दिया है। जर्मन के चांसलर एंजेला मर्केल के अनुसार देश में ज्यादा सावधानी रखने का निर्णय किया गया है। इसके पहले लॉकडाउन के तहत 31 जनवरी तक कई पाबंदियाँ लगाई गई थी। जिन्हें अब 14 फरवरी तक बढ़ा दिया गया है।
गौरतलब है कि ब्रिटेन के हालात दिनों-दिन बिगड़ते जा रहे हैं। गत 24 घंटों के दौरान यहाँ 1610 लोगों की मौत हो गई है। कोरोना से होनेवाली यह एक दिन में सबसे ज्यादा मौत का आंकडा है। इससे पहले 13 जनवरी को 1564 मौत हुई थी। ब्रिटेन के स्वास्थ्य विभाग के जरिए यह जानकारी दी गई है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक ब्रिटेन में कोरोना के कारण अभी तक कुल 51,470 लोगों की मौत हो चुकी है। मौत के मामले में ब्रिटेन दुनिया का पाँचवां देश बन गया है।

Whatsapp Join Banner Eng

जर्मन के चांसलर एंजेला मर्केल ने बताया कि देश में कोरोना के नये मामले में लगातार कमी हो रही है। यह देश के लिए अच्छी खबर है। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना के ब्रिटेन वाले वैरिएंट के मामले अभी तक स्पष्ट नहीं है। लेकिन इसके फैलने का खतरा बना हुआ है। जर्मनी में अभी तक कोरोना के 20 लाख से भी अधिक मामले मिल चुके हैं। वहीं 47 हजार लोगों की मौत भी हो गई है।

यह ख़बर आपके लिए महत्त्वपूर्ण है: दुनिया वार्म हो रही है इसीलिए मौसम कोल्ड हो रहा है!