biden

अमेरिका के व्हाइट हाउस में कोरोना से बचने के लिए 50 प्रतिशत कर्मचारी घर से करेंगे काम

biden

न्यूयोर्क 29 जनवरी। जो बाइडन अमेरिका के सबसे वृद्ध राष्ट्रपति है। उनकी उम्र 78 वर्ष है। ऐसे में उन्हें कोरोना से बचाने के लिए सरकार को बड़ी चुनौती है। इसलिए व्हाइट हाउस (राष्ट्रपति भवन) में कामकाज के तौर तरीकों में बड़े पैमाने पर परिवर्तन किया गया है। तकरीबन 50 प्रतिशत अधिकारी और कर्मचारियों को घर से ही काम करने की सूचना दे दी गई है।
हालांकि कुछ ही गिने चुने अधिकारियों को व्हाइट हाउस में काम पर बुलाया गया है। उन्हें भी कोरोना संबंधित नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। उन्हें मास्क पहनना, सेनिटाइजर से हाथ साफ करना, सोशियल डिस्टैंस रखना वगैरह नियमों का पालन करना होगा।

Whatsapp Join Banner Eng

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जैन साखी ने बताया कि ऑफिस में काम करनेवाले कर्मचारियों का प्रतिदिन कोरोना टेस्ट किया जायेगा। उन्होंने कहा कि व्हाइट हाउस का संचालन निर्देशक जेफरी वेक्सलर को कोरोना संबंधित सूचना निर्देश जारी करने और देखरेख की विशेष जिम्मेदारी सौंपी गई है।
संक्रमण को रोकने के लिए विशेष सावधानी रखी जा रही है। क्योंकि पूर्व राष्ट्रपति ड्रोनाल्ड ट्रंप की सरकार में व्हाइट हाउस में तीन बार कोरोना संक्रमण फैल गया था। खुद ट्रंप भी कोरोना संक्रमित हुए थे। अब राष्ट्रपति के सभी कार्यक्रमों में सोशियल डिस्टैंस का विशेष ध्यान रखा जायेगा और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस भी बाइडेन से सुरक्षित अंतर रखेगी।

यह भी पढ़े…..माउंट आबू: रविवार से निरंतर शुक्रवार तक न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ माइनस में