Blasst

गिनी (Guinea) में हुआ बड़ा धमाका, 17 लोगों की मौत, 400 से अधिक घायल

(Guinea)

गिनी (Guinea) में हुआ बड़ा धमाका, 17 लोगों की मौत, 400 से अधिक घायल

नई दिल्ली, 08 मार्चः इक्वेटोरियल गिनी (Guinea) के सबसे बड़े शहर बाटा में एक सैन्य अड्डे पर रविवार को एक के बाद एक जोरदार धमाके हुए। इस धमाके में 17 लोगों की मौत हो गई जबकि 400 से अधिक लोग घायल हो गये हैं।

जानकारी के मुताबिक धमाके की चपेट में आये इलाकों में स्थित घरों की लोहे की छत भी टूट गई। सबकुछ मलबे में बदल गया। ज्यादातर घरों में केवल एक या दो दीवार रह गयी। अल जजीरा ने राष्ट्रपति तियोदोरो ओबियांग के हवाले से कहा कि धमाके सैन्य अड्डे पर डायनामाइट के इस्तेमाल से जुड़ी लापरवाही के कारण हुए। शुरू में कहा गया था कि 15 लोग मारे गये और 500 लोग घायल हुए हैं।

Whatsapp Join Banner Eng

देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि घटना में 17 लोगों की मौत हुई है जबकि 400 से अधिक लोग इस हादसे में घायल हुए हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के हवाले से कहा गया है कि लोगों को मलबे के ढेर से शव खीचते देखा गया था। इसमें कुछ लोग बैड सीट में लिपटे हुए थे।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्वीट करके स्वयंसेवी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को कहा है घायल व्यक्ति को बाटा के स्थानीय अस्पताल में ले जाया जाये। लोगों से यह अपील भी कि गयी है कि वे घायलों की मदद के लिए रक्त दान करें।  

यह भी पढ़े.. बदल गया इंडियन रेलवे (Railway) का टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर, जानें अब कौन से नंबर पर करना होगा कॉल