Isreal raimond klavins 030ZIU1Rook unsplash

Corona free country: इस देश ने कोरोना का किया खात्मा, अब मास्क पहनना अनिवार्य नहीं

Corona free country: सरकार कोरोना के चलते जो गाइड लाइन जारी की थी वह वापस ले रही है।


अहमदाबाद, 18 अप्रैल: Corona free country: विश्व में इजराइल एक ऐसा देश है जिससे हर कोई देश डरता है। उसकी सैन्य ताकत अन्य देशों की तुलना में बुहत ही ज्यादा है। जब पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है। फिलहाल इजराइल से एक अच्छी खबर सामने आ रही है। इस देश ने कोरोना महामारी को हरा दिया है। अब यहां मास्क पहनना भी अनिवार्य नहीं है। जिसके कारण लोगों में खुशी का माहौल है।

Whatsapp Join Banner Eng

Corona free country: इजराइल के स्वास्थ मंत्री यूली एडल्टीस्टी ने लोगों से कहा कि अब मास्क पहनने की जरुरत नहीं है। लोग मास्क बिना ही घुम सकते है। उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना के चलते जो गाइड लाइन जारी की थी वह वापस ले रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही इजराइल में स्कूल फिर से शुरु किये जायेंगे। इजराइल के स्वास्थ्य मंत्री ने दावा किया कि अब देश में 100 से भी कम कोरोना के मरीज है।

ADVT Dental Titanium

बता दें कि इजराइल एक ऐसा देश है जहां वेक्सीनेशन सबसे तेज गति से किया गया है। यहां अभी तक 60 फीसदी लोगों को वेक्सीन लगा दी गई है। अगर भारत की बात की जाये तो यहां अभी तक केवल 7 फीसदी लोगों को ही कोरोना का टीका लगाया गया है। लेकिन अब इजराइल में यह महामारी खत्म होने की तैयारी में है। कोरोना के कारण यहां केवल 6300 लोगों की ही मौत हुई हैं।

Advertisement

यह भी पढ़े…..RT PCR: महाकुंभ में स्नान कर गुजरात में आने वालों के लिए आरटी पीसीआर टेस्ट अनिवार्य