RT PCR: महाकुंभ में स्नान कर गुजरात में आने वालों के लिए आरटी पीसीआर टेस्ट अनिवार्य

RT PCR: गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ने के चलते हैं सरकार ने यह फैसला किया है।

अहमदाबाद, 18 अप्रैल: RT PCR: गुजरात में महाकुंभ में श्याही स्नान कर लौटने वालों को सीधे प्रवेश नहीं दिया जायेगा। गुजरात में प्रवेश करने से पहले उनका आरटी पीसीआर टेस्ट अनिवार्य है। नेगेटिव होने पर उन्हें 14 दिन के लिए आइसोलेट रहना होगा। गुजरात में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए शनिवार मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की अध्यक्ष में हुई बैठक में यह निर्णय किया गया है।

Whatsapp Join Banner Eng

एक अधिकारी ने बताया कि जिले में प्रवेश से पहले (RT PCR) टेस्ट किया जाएगा, निगेटिव होने पर ही शहर में जाने दिया जाएगा अन्यथा 14 दिन आइसोलेट में रखा जाएगा। गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ने के चलते हैं सरकार ने यह फैसला किया है। कुंभ में जाने वाले लोगों के बड़ी संख्या में संक्रमित होने की खबरों के बीच गुजरात सरकार भी सतर्क हो गई है। कुंभ में स्नान कर लौटने वालों को अब गुजरात में सीधे प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

ADVT Dental Titanium

गुजरात में प्रवेश करने से पहले उनका आरटी पीसीआर (RT PCR) टेस्ट किया जाएगा इसके बाद उन्हें जिले में प्रवेश मिलेगा। रिपोर्ट पाज़िटिव होने पर 14 दिन के लिए आइसोलेशन में रहना होगा। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की उपस्थिति में हुई बैठक में यह महत्वपूर्ण निर्णय किया गया। गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामले काबू से बाहर होते जा रहे हैं सरकार लगातार प्रयास कर रही है अभी तक कोरोना पर नियंत्रण पाने में सफलता नहीं मिल पा रही है। इसीलिए अब कुंभ स्नान कर लौटने वालों के लिए सरकार ने यह गाइडलाइन जारी की है। ताकि वहां से लौटने वाले श्रद्धालू सुपर स्प्रेडर ना बन जाएं।

यह भी पढ़े…..Ambulance: गुजरात सरकार ने रात्रि कर्फ्यू में एंबुलेंस की सायरन को बन्द रखने का आदेश दिया