taliban

Afghanistan News: तालिबान ने जताई भारत के साथ आर्थिक और राजनीतिक संबंधों की चाहत, कहा- भारत हमारा दुश्मन नहीं

Afghanistan News: हम भारत के साथ अपने व्यापार, आर्थिक और राजनीतिक संबंधों को बहुत महत्व देना चाहते हैं: शेर मोहम्मद अब्बास स्तेनकजई

नई दिल्ली, 30 अगस्तः Afghanistan News: अफगानिस्तान के तख्तापलट के बाद से भारत की स्थिति को लेकर बने संशय के माहौल को खुद तालिबान ने दूर करने का प्रयास किया हैं। तालिबान के नेता शेर मोहम्मद अब्बास स्तेनकजई ने न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि उनका संगठन भारत और अफगानिस्तान के बीच मौजूद राजनीतिक, आर्थिक और सांस्कृतिक संबंधों का पहले की तरह ही जारी रखना चाहता हैं।

Afghanistan News: उन्होंने कहा कि काबुल में सरकार बनाने के लिए विभिन्न समूहों और राजनीतिक दलों के साथ विचार-विमर्श चल रहा हैं। इसमें विभिन्न क्षेत्रों के लोगों का प्रतिनिधित्व होगा। स्तेनकजई ने कहा कि हम भारत के साथ अपने व्यापार, आर्थिक और राजनीतिक संबंधों को बहुत महत्व देना चाहते हैं। उन्होंने भारत और अफगानिस्तान के बीच हवाई कॉरिडोर को जारी रखने की बात भी कही।

क्या आपने यह पढ़ा.. Janmashtami Home Celebration: कोरोना काल में घर पर यूं मनाए जन्माष्टमी, मिलेगा भगवान कृष्ण का आशीर्वाद

उन्होंने पाकिस्तान के बारे में भी अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के माध्यम से भारत के साथ व्यापार करना काफी महत्वपूर्ण होगा। साथ ही स्तेनकजई ने चीन और रूस के साथ अफगानिस्तान के संबंधों का भी जिक्र किया। स्तेनकजई के बयान को बेहद अहम माना जा रहा हैं, क्योंकि काबुल पर कब्जे के बाद किसी शीर्ष तालिबान नेता का अन्य देशों के साथ संबंधों के मुद्दे पर यह पहला स्पष्ट बयान हैं।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें