Ambani isha

Isha ambani: मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी संभालेंगी रिलायंस रिटेल की बागडोर…! पढ़ें पूरी खबर

Isha ambani: ईशा अंबानी को जल्द ही रिलायंस रिटेल का चेयरपर्सन बनाया जा सकता है

बिजनेस डेस्क, 29 जूनः Isha ambani: देश के सबसे बड़े कॉरपोरेट घरानों में से एक रिलायंस समूह में अगली पीढ़ी को कमान देने की प्रक्रिया तेज हो गई है। मुकेश अंबानी के बेटे आकाश को रिलायंस जियो की कमान सौंपने के बाद अब बेटी ईशा की ताजपोशी की तैयारी चल रही है। खबरों के मुताबिक ईशा अंबानी को रिलायंस रिटेल का चेयरपर्सन जल्द ही बनाया जा सकता है।

मालूम हो कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी की तीन संतानें हैं, जिनमें आकाश एवं ईशा जुड़वा भाई-बहन हैं जबकि अनंत अंबानी सबसे छोटे हैं। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि अंबानी अपने खुदरा कारोबार को बेटी ईशा को सौंप सकते हैं। रिपोर्ट में परिवार के करीबी सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि ईशा अंबानी के चेयरमैन बनने की घोषणा जल्द की जा सकती है।

ईशा अंबानी (Isha ambani) फिलहाल रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की निदेशक हैं। आपको बता दें कि 27 जून को ही जियो की बोर्ड मीटिंग में आकाश अंबानी को जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के बोर्ड ने चेयरमैन नियुक्त किया था। ईशा अंबानी ने येल और स्टेनफोर्ड से पढ़ाई की। 2015 में फैमिली बिजनेस जॉइन किया। जियो प्लेटफॉर्म्स, जियो लिमिटेड, रिलायंस रिटेल वेंचर्स के बोर्ड में शामिल हैं। दिसंबर 2018 में ईशा की शादी कारोबारी अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से हुई।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा…. Assam floods: असम बाढ़ पीड़ितों के लिए शिवसेना के बागी विधायकों ने दिखाई दरियादिली, दान किए इतने लाख रुपए

पिछले साल ही इस ओर संकेत देते हुए 28 दिसंबर 2021 को धीरूभाई अंबानी के जन्मदिन पर मुकेश अंबानी ने कहा था, ‘युवा पीढ़ी अब लीडरशिप की भूमिका निभाने के लिए तैयार है। अब मैं उत्तराधिकार की प्रक्रिया को तेज करना चाहता हूं। हमें नई पीढ़ी का मार्गदर्शन करना चाहिए। उन्हें सक्षम बनाना चाहिए। उन्हें प्रोत्साहित करना चाहिए और बैठकर तालियां बजानी चाहिए।

उन्होंने कहा था, ‘मैं हर दिन रिलायंस के लिए बच्चों के जुनून, कमिटमेंट और समर्पण को देख और महसूस कर सकता हूं। मैं उनमें वही आग और काबिलियत देखता हूं, जो मेरे पिता के पास लाखों लोगों के जीवन में बदलाव लाने और भारत के विकास में योगदान देने के लिए थी। समय आ गया है कि इस बड़े अवसर का लाभ उठाकर रिलायंस के भविष्य के विकास की नींव रखी जाए।

Advertisement
Hindi banner 02

Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.