cm 2

CM bhupendra patel corona positive: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल हुए कोरोना संक्रमित

CM bhupendra patel corona positive: मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल अब अहमदाबाद में एक जुलाई को होने वाली भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में मौजूद नहीं रहेंगे

गांधीनगर, 29 जूनः CM bhupendra patel corona positive: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और वह अब इस समय होम आइसोलेट हैं। सीएम पटेल अब अहमदाबाद में एक जुलाई को होने वाली भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में मौजूद नहीं रहेंगे। इसके साथ ही सीएम भूपेंद्र पटेल इस रथयात्रा में पहिंद विधि भी नहीं कर सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि गत दिन मंगलवार को मुख्यमंत्री लोगों से मिलते है। लेकिन कल का यह कार्यक्रम तथा आज की कैबिनेट की बैठक दोनों रद्द करने से अनेक चर्चा ने जोर पकड़ा था। गत रात से ही भूपेन्द्र पटेल को कोरोना होने की आशंका थी। तबीयत खराब होने से सीएम ने पिछले दो दिन से कोई कार्यक्रम में शामिल होने टाल दिया था।

क्या आपने यह पढ़ा…. Isha ambani: मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी संभालेंगी रिलायंस रिटेल की बागडोर…! पढ़ें पूरी खबर

उल्लेखनीय है कि गत सप्ताह ही मुख्य सचिव पंकज कुमार को भी कोरोना हुआ था। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटले भी कोरोना पोजिटीव पाए गए थे। मुख्यमंत्री के कोरोनो संक्रमित आने से रथयात्रा में शामिल नहीं हो सकेंगे।

कौन करेगा पहिन्द विधि ?

अहमदाबाद की ऐतिहासिक रथ यात्रा को लेकर बड़ा धार्मिक संकट खड़ा हो गया है। कई सालों से राज्य के मुख्यमंत्री सोने की झाड़ू से रथयात्रा के प्रस्थान से पहले पहिंद विधि करते है। परिन्द विधि के बाद ही भगवान के रथयात्रा के रथ मंदिर से बाहर निकलते है। लेकिन इस बार जब वर्तमान सीएम भूपेंद्र पटेल रथयात्रा से पहले कोरोना संक्रमित हो गए है।

इसके कारण यह सवाल पैदा हो गया है कि पहिन्द विधि कौन करेंगा? इसको लेकर अभी कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है। पहिन्द विधि को लेकर जिन नामों की चर्चा है इसमें राजस्व मंत्री राजेन्द्र त्रिवेदी, राज्य के गृहमंत्री हर्ष संघवी, गुजरात भाजपा के अध्यक्ष सीआर पाटील या केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह…?

Hindi banner 02