Dangerous cooking oil

Edible oil prices cut: रसोई की महंगाई से मिली बड़ी राहत, इतने रूपए सस्ता हुआ खाने का तेल

Edible oil prices cut: मदर डेयरी ने धारा ब्रांड के तहत बिकने वाले अपने खाद्य तेलों का अधिकतम खुदरा मूल्य 15 से 20 रुपये प्रति लीटर घटा दिया

बिजनेस डेस्क, 05 मईः Edible oil prices cut: महंगाई के दौर में एक राहत भरी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल, सरकार की अपील के बाद खाद्य तेल निर्माता कंपनियों ने कीमतों में भारी कटौती कर दी हैं। वैश्विक स्तर पर खाद्य तेल कीमतों में आई गिरावट के बीच मदर डेयरी ने धारा ब्रांड के तहत बिकने वाले अपने खाद्य तेलों का अधिकतम खुदरा मूल्य 15 से 20 रुपये प्रति लीटर घटा दिया हैं। साथ ही साथ फॉर्च्यून, जेमिनी जैसे ऑयल ब्रांड्स के तेल की कीमतों में भी कटौती का फैसला किया गया हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, धारा ने सोयाबीन तेल, राइसब्रान ऑयल, सूरजमुखी तेल और मूंगफली तेल के दाम घटाए हैं। मूल्य कटौती के बाद धारा रिफाइंड सोयाबीन तेल (एक लीटर का पैक) का दाम 170 रुपयेे से घटकर 150 रुपये रह गया हैं। वहीं धारा रिफाइंड राइसब्रान का दाम 190 से घटकर 170 रुपये लीटर पर आ गया हैं। जबकि धारा रिफाइंड सूरजमुखी तेल का दाम 175 रुपये से घटकर 160 रुपये प्रति लीटर रह गया हैं। इसी तरह धारा मूंगफली तेल का दाम 255 रुपये से घटकर 240 रुपये प्रति लीटर रह गया हैं।

इन कंपनियों ने भी घटाए दाम

बता दें कि धारा के अलावा कुछ अन्य कंपनियों ने भी कीमतों में कटौती की हैं। ऑयल ब्रांड फॉर्च्यून की और जेमिनी एडिबल एंड फैट्स इंडिया ने अपने ऑयल ब्रांड जेमिनी की कीमत में 05 रुपये से 10 रुपये प्रति लीटर की कटौती करने का निर्णय किया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Exam Special trains: राजकोट-द्वारका और राजकोट-भावनगर के बीच चलेंगी परीक्षा स्पेशल ट्रेनें

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें