Adani 2

Adani news update: अडानी को एक और झटका! इस कंपनी ने हाइड्रोजन प्रोजेक्ट में निवेश करने से किया इनकार…

Adani news update: एक फ्रांसीसी कंपनी ने अडानी समूह के साथ अपनी साझेदारी के तहत प्रस्तावित निवेश योजना को रोक कर निवेश करने से इनकार कर दिया

बिजनेस डेस्क, 09 फरवरीः Adani news update: जब से अमेरिकी शोध फर्म हिंडनबर्ग ने अडानी समूह को लेकर अपनी रिपोर्ट जारी की है, गौतम अडानी की परेशानियां बढ़ती ही जा रही है। हालांकि अब उनकी कई कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त उछाल आया है। बावजूद इसके उन्हें मिले कुछ बड़े प्रोजेक्ट्स और कॉन्ट्रैक्ट और टेंडर रद्द होने की खबरें भी आ रहीं हैं। इन सबके बीच फ्रांस की एक कंपनी ने अडानी ग्रुप के मालिक को एक और बड़ा झटका दिया है।

जानकारी के अनुसार, एक फ्रांसीसी कंपनी ने अडानी समूह के साथ अपनी साझेदारी के तहत प्रस्तावित निवेश योजना को रोक कर निवेश करने से इनकार कर दिया है। फ्रांस की टोटल एनर्जी ने अडानी समूह की 50 अरब डॉलर की हाइड्रोजन परियोजना में प्रस्तावित निवेश को ठंडे बस्ते में डालने का फैसला किया है।

25 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया था

इस मामले में कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पैट्रिक पोय ने कहा कि अमेरिका के हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा गौतम अडानी और उनकी स्वामित्व वाली कंपनियों पर लगाए गए गंभीर आरोपों के कारण निवेश रोकने का फैसला किया गया है। फ्रांसीसी तेल कंपनी ने पिछले साल जून में अडानी समूह की हाइड्रोजन परियोजना में 25 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए साझेदारी की घोषणा की थी।

कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि टोटल एनर्जी ने अभी तक समझौते पर हस्ताक्षर नहीं किया है। हाइड्रोजन परियोजना में निवेश स्पष्ट रूप से रुका हुआ है जब तक कि अडानी समूह अमेरीकी शॉर्ट-सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा लगाए गए आरोपों के बारे में स्पष्टता नहीं देगी कपंनी ने निवेश पर रोक लगाने का फैसला किया है। 

क्या आपने यह पढ़ा…. Provision for education in budget: नये बजट में शिक्षा के लिए प्रावधान नाकाफी हैंः गिरीश्वर मिश्र

Hindi banner 02