PM navsari innogratation

PM modi navsari inauguration: प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी ने नवसारी में 3,050 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया, कहा…

PM modi navsari inauguration: आजादी के लंबे कालखंड तक जिन्होंने सबसे अधिक सरकार चलाई, उन्होंने विकास को अपनी प्राथमिकता नहीं बनाया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

गांधीनगर, 10 जूनः PM modi navsari inauguration: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात के नवसारी में राज्य की 3050 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस मौके पर कांग्रेस पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के लंबे कालखंड तक जिन्होंने सबसे अधिक सरकार चलाई, उन्होंने विकास को अपनी प्राथमिकता नहीं बनाया। जिन क्षेत्र, जिन वर्गों को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी वहां उन्होंने विकास किया ही नहीं, क्योंकि ये काम करने में मेहनत ज्यादा लगती है।

PM modi navsari inauguration: प्रधानमंत्री मोदी ने विशाल जन समागम को संबोधित करते हुए कहा कि बीते 8 वर्षों में सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर चलते हुए हमारी सरकार ने गरीब को मूलभूत सुविधाएं देने पर, गरीब के कल्याण पर सबसे ज्यादा जोर दिया है। उन्होंने कहा कि आठ साल पहले आपने अनेक-अनेक आशीर्वाद देकर, बहुत सारी उम्मीदों के साथ मुझे राष्ट्र सेवा की अपनी भूमिका को विस्तार देने के लिए दिल्ली भेजा था।

PM Navsari

बीते 8 सालों में हमने विकास के सपने और आकांक्षाओं से करोड़ों नए लोगों, अनेकों नए क्षेत्रों को जोड़ने में सफलता प्राप्त की है। गुजरात का गौरव बीते दो दशकों में हुआ तेज विकास है। सबका विकास है और इस विकास से पैदा हुई नई आकांक्षा है। इसी गौरवशाली परंपरा को डबल इंजन की सरकार ईमानदारी से आगे बढ़ा रही है।

क्या आपने यह पढ़ा… ENG vs NZ test series: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, यह स्टार प्लेयर हुआ बाहर

पीएम ने कहा कि ‘आज मुझे 3,000 करोड़ रुपये से अधिक के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास करने का अवसर मिला। ये सारे प्रोजेक्ट सूरत, तापी, नवसारी, वलसाड सहित दक्षिण गुजरात के करोड़ों साथियों का जीवन आसान बनाएंगे। गुजरात की डबल इंजन की सरकार शत-प्रतिशत सशक्तिकरण के अभियान में पूरी ताकत से जुटी है।

PM modi navsari inauguration: मैं भूपेंद्र पटेल, सी.आर पाटिल और उनकी पूरी टीम को बहुत बहुत बधाई देता हूं।’ आज गुजरात गौरव अभियान में मुझे एक बात का विशेष गौरव हो रहा है। वो गौरव इस बात का हो रहा है कि मैंने इतने साल मुख्यमंत्री के रूप में काम किया, लेकिन कभी भी आदिवासी क्षेत्र में इतना बड़ा कार्यक्रम नहीं हुआ था।

किन-किन योजनाओं को शिलान्यास और लोकार्पण किया

प्रधानमंत्री ने नवसारी जिले के कुल 2151 करोड़ विकास कार्यों का उद्घाटन किया है। 1510 करोड़ की जल योजना, सड़क एवं आवास विभाग के 98 करोड़, स्वास्थ्य विभाग के 542 करोड़ कार्यों का शिलान्यास किया। वहीं 901 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण किया। इनमें 749 करोड़ की जल योजना, 85 करोड़ ऊर्जा, 46 करोड़ सड़क एवं आवास और 20 करोड़ शहरी विकास कार्यों का लोकार्पण शामिल हैं।

Hindi banner 02