PM Modi 10

PM Modi in ambaji: पीएम मोदी ने अंबाजी में करोड़ों के परियोजनाओं की रखी आधारशिला, कहा- ऐसे समय में…

  • नवरात्रि के दौरान अंबाजी में होना सौभाग्य हैंः पीएम मोदी

PM Modi in ambaji: इस बार ऐसे समय में यहां आया हूं जब विकसित भारत का विराट संकल्प देश ने लिया हैं: पीएम मोदी

अंबाजी, 30 सितंबरः PM Modi in ambaji: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। आज अपने दौरे के दूसरे दिन उन्होंने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इसी कड़ी में अब उन्होंने अंबाजी में 7200 करोड़ रूपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि नवरात्रि के दौरान अंबाजी में होना सौभाग्य हैं। उन्होंने कहा कि यहां शुरू की जा रही परियोजनाओं का यहां के क्षेत्र पर काफी प्रभाव पड़ेगा। आज इन 45,000 घरों का लोकार्पण हुआ, इसके साथ लाभार्थियों को मेरी शुभकामनाएं। इस बार ऐसे समय में यहां आया हूं जब विकसित भारत का विराट संकल्प देश ने लिया हैं।

उन्होंने आगे कहा कि मां अंबा के आशीर्वाद से हमें हमारे सभी संकल्पों की सिद्धि के लिए शक्ति मिलेगी, ताकत मिलेगी। जब हम नारी सम्मान की बात करते हैं तो हमारे लिए ये बहुत सहज सी बात लगती हैं। किंतु जब हम गंभीरता से इस पर विचार करते हैं तो पाते हैं कि हमारे संस्कारों में नारी सम्मान कितना रचा-बसा हैं। ये हमारे संस्कार ही हैं कि हम अपने देश भारत को भी मां के रूप में देखते हैं।

मुफ्त राशन योजना को आगे बढ़ाने को लेकर पीएम ने कहा कि बहनों को अपनी रसोई चलाने में समस्या न हो, इसलिए मुफ्त राशन की योजना को आगे बढ़ा दिया हैं। टॉयलेट्स हो, गैस कनेक्शन हों, हर घर जल हो, जनधन खाते हों, मुद्रा योजना के तहत मिल रहे बिना गारंटी के ऋण हों, केंद्र सरकार की हर बड़ी योजना के केंद्र में देश की नारीशक्ति हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. UTS app responce: यूटीएस ऐप को यात्रियों से मिला अच्छा प्रतिसाद, पिछले 6 माह की अवधि में दोगुने टिकट हुए बुक

Hindi banner 02