Central railway logo

UTS app responce: यूटीएस ऐप को यात्रियों से मिला अच्छा प्रतिसाद, पिछले 6 माह की अवधि में दोगुने टिकट हुए बुक

UTS app responce: इस वर्ष 2022-23 के दौरान ऐप के माध्यम से खरीदे गए दैनिक औसत टिकट मार्च 2022 में 36,000 से सितंबर 2022 (27.9.2022 तक) में 74,000 को पार कर गए

मुंबई, 30 सितंबरः UTS app responce: टिकट बुकिंग, ट्रेन रनिंग स्टेट, पीएनआर की स्थिति, पुनर्निर्धारित ट्रेनों आदि जैसी ट्रेन से संबंधित जानकारी प्रदान करने में मध्य रेल सदैव अग्रणी रहा है। रेलवे का यूटीएस ऐप एक ऐसा ऐप है जो यात्रियों को आसानी से टिकट बुक करने में मदद करता है। घर, कार्यालय, चलते-फिरते टिकट बुक करने तथा टिकट काउंटरों पर लगने वाली कतार से यह ऐप मुक्ति दिलाता है। जिससे समय की भी बचत होती है।

यात्रियों द्वारा यूटीएस ऐप का उपयोग धीरे-धीरे इस अवधि में बढ़ा है और इस वर्ष 2022-23 के दौरान, इस ऐप के माध्यम से खरीदे गए दैनिक औसत टिकट मार्च 2022 में 36,000 से सितंबर 2022 (27.9.2022 तक) में 74,000 को पार कर गए हैं। दैनिक औसत यात्री भी मार्च 2022 में 2.17 लाख से बढ़कर सितंबर 2022 में 4.23 लाख (27.9.2022 तक) हो गए।

यूटीएस ऐप के माध्यम से जारी टिकटों का योगदान मार्च 2022 में 4.80% से बढ़कर सितंबर में 7.85% (27.9.2022 तक) हो गया है। इसी तरह, यात्रियों का प्रतिशत मार्च 2022 में 6.72% से बढ़कर सितंबर 2022 में 10.85% (27.9.2022 तक) हो गया है।

यात्रियों को विभिन्न प्रचार गतिविधियों जैसे नुक्कड़ नाटकों, नाटकों और व्यक्तिगत परामर्श के माध्यम से यूटीएस ऐप का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है क्योंकि यह सुविधाजनक होने के साथ ही यात्रियों का बहुमूल्य समय बचाने में भी अच्छा साबित हुआ है।

क्या आपने यह पढ़ा…. CR Mega block: अनुरक्षण कार्य करने के लिए मध्य रेल परिचालित करेगा मेगा ब्लॉक, जानें पूरा विवरण…

Hindi banner 02