CR Mega block: अनुरक्षण कार्य करने के लिए मध्य रेल परिचालित करेगा मेगा ब्लॉक, जानें पूरा विवरण…

CR Mega block: अनुरक्षण कार्य करने के लिए मध्य रेल 02 अक्टूबर को अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा

मुंबई, 30 सितंबरः CR Mega block: मध्य रेल 02 अक्टूबर को अनुरक्षण कार्य करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा। इसका विवरण निम्नानुसार हैंः

माटुंगा-मुलुंड अप और डाउन फास्ट लाइन सुबह 11.05 बजे से शाम 03.55 बजे तक

सुबह 10.25 बजे से दोपहर 3.35 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से छूटने वाली डाउन फास्ट सेवाओं को माटुंगा और मुलुंड के बीच डाउन स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जायेगा और उनके संबंधित हाल्ट के अनुसार स्टेशनों पर रुकेंगी। ठाणे से आगे फास्ट ट्रेनों को मुलुंड में डाउन फास्ट लाइन पर फिर से डायवर्ट किया जाएगा और निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से गंतव्य पर पहुंचेगी।

सुबह 10.50 बजे से दोपहर 3.46 बजे तक ठाणे से छूटने वाली अप फास्ट सेवाओं को मुलुंड और माटुंगा के बीच अप स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जायेगा उनके संबंधित स्टेशनों पर रुकेंगी, बाद में इन सेवाओं को माटुंगा में अप फास्ट लाइन पर फिर से डायवर्ट किया जाएगा और यह निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से गंतव्य पर पहुंचेगी।

पनवेल-वाशी अप और डाउन हार्बर लाइन सुबह 11.05 बजे से शाम 4.05 बजे तक (नेरुल/बेलापुर-खारकोपर लाइन को छोड़कर)

सुबह 10.33 बजे से दोपहर 3.49 बजे तक पनवेल से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से सुबह 9.45 बजे से दोपहर 3.12 बजे तक पनवेल/बेलापुर के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी।

सुबह 11.02 बजे से दोपहर 3.53 बजे तक पनवेल से ठाणे के लिए छूटने वाली अप ट्रांस-हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.01 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक ठाणे से पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन ट्रांस-हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी।

हालांकि, ब्लॉक अवधि के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई और वाशी के बीच विशेष लोकल ट्रेनें चलेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान ठाणे-वाशी/नेरुल स्टेशनों के बीच ट्रांस-हार्बर लाइन सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।

ब्लॉक अवधि के दौरान बेलापुर-खारकोपर और नेरुल-खारकोपर के बीच उपनगरीय ट्रेन सेवाएं निर्धारित समय के अनुसार चलेंगी। ये मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और संरक्षा के लिए आवश्यक हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे इसके लिए रेलवे प्रशासन के साथ सहयोग करें।

क्या आपने यह पढ़ा…. PM Modi attends maha aarti at gabbar: अंबाजी के गब्बर में आरती करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यहां देखें लाइव…

Hindi banner 02