Congress 3

Congress president election update: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए त्रिकोणीय हुई जंग, इन तीन नेताओं ने दाखिल किया नामांकन

Congress president election update: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, केरल से पार्टी के सांसद शशि थरूर और झारखंड कांग्रेस के नेता केन त्रिपाठी ने दाखिल किया नामांकन

नई दिल्ली, 30 सितंबरः Congress president election update: राजनीति की सबसे पुरानी पार्टी (कांग्रेस) अपने नए अध्यक्ष की तलाश में हैं। इस बीच आज अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों के चेहरे साफ हो गए हैं। अध्यक्ष पद के लिए कुल तीनों लोगों ने नामांकन दाखिल किया हैं। एक पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, दूसरे केरल से पार्टी के सांसद शशि थरूर और तीसरे झारखंड कांग्रेस के नेता केन त्रिपाठी।

‘कांग्रेस को बदलाव की पार्टी बननी चाहिए’- थरूर 

इन तीनों नेताओं ने आज दोपहर में अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) ऑफिस पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने के बाद शशि थरूर ने मीडिया संग बातचीत करते हुए कहा कि मेरे पास कांग्रेस के लिए दूरदृष्टि हैं। 9,000 से अधिक डेलीगेट को दृष्टिपत्र भेजूंगा और उनका समर्थन मागूंगा। थरूर ने कहा कि कांग्रेस को बदलाव की पार्टी बननी चाहिए, हमें पार्टी को मजबूत करने तथा देश को आगे ले जाने की उम्मीद हैं।

वहीं दूसरी ओर वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया। उनकी उम्मीदवारी के प्रस्तावकों में पार्टी नेता अशोक गहलोत, दिग्विजय सिंह, प्रमोद तिवारी, पी एल पुनिया, ए के एंटनी, पवन कुमार बंसल और मुकुल वासनिक शामिल रहे। कांग्रेस में बदलाव की वकालत करने वाले जी23 समूह के नेता आनंद शर्मा और मनीष तिवारी भी खड़गे के नामांकन के प्रस्तावकों में शामिल थे।

बता दें कि दिग्विजय सिंह ने घोषणा की कि वह पार्टी अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेंगे और खड़गे की उम्मीदवारी का समर्थन करेंगे। वहीं माना जा रहा है कि पार्टी का G-23 ग्रुप भी खडगे का समर्थन कर रहा है। यह शशि थरूर के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है, क्योंकि थरूर भी उसी गुट से आते हैं। 

क्या आपने यह पढ़ा…. PM Modi attends maha aarti at gabbar: अंबाजी के गब्बर में आरती करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यहां देखें लाइव…

Hindi banner 02