jaipur rain

Heavy rain in jaipur: जयपुर में झमाझम बारिश, 3 डिग्री गिरा पारा,आंधी का भी अलर्ट

Heavy rain in jaipur: राजस्थान में एक बार फिर बदलते मौसम का मौसम शुरू हो गया है। नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के बाद देर शाम जयपुर में हल्की बारिश हुई। शहर के आसमान में गरज के साथ बादल छा गए। इसके कुछ देर बाद ही राहत की बारिश शुरू हो गई। जिसके बाद तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है।

जयपुर, 20 मई: Heavy rain in jaipur: राजस्थान में एक बार फिर बदलते मौसम का मौसम शुरू हो गया है। नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के बाद देर शाम जयपुर में हल्की बारिश हुई। शहर के आसमान में गरज के साथ बादल छा गए। इसके कुछ देर बाद ही राहत की बारिश शुरू हो गई। जिसके बाद तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है। बरसते बादलों ने लोगों को भीषण गर्मी से राहत दी.

इस बार कहा जा रहा है कि नौतपा 25 मई से शुरू होगा। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि जयपुर, बीकानेर और भरतपुर संभाग में अगले 24 घंटे में आंधी के साथ बारिश हो सकती है. इससे तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी।

Heavy rain in jaipur: मौसम विभाग के अनुसार अलवर, भरतपुर, दौसा, करौली, धौलपुर, सवाई माधोपुर, हनुमानगढ़, चुरू, प्रतापगढ़, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, बूंदी, कोटा, बारां और झालावाड़ में गरज के साथ बारिश हो सकती है. आज करौली में सर्वाधिक तापमान रहा, शनिवार को राजस्थान के करौली में अधिकतम तापमान 47.1 डिग्री रहा। वहीं बाड़मेर के तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई और तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया।

Advertisement

इसके साथ ही राज्य के 10 जिलों में पारा 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया. जबकि शुक्रवार को प्रदेश के 20 जिलों में पारा 45 डिग्री को पार कर गया था. आगे क्या है जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से तापमान में गिरावट का दौर भी शुरू हो जाएगा। यह दौर रविवार से मंगलवार तक चलेगा। इसके बाद एक बार फिर 25 मई से गर्मी आम आदमी को परेशान करेगी।

यह भी पढ़ें:General conference cultural program: परप्रांतीय संगठन द्वारा महासम्मेलन सांस्कृतिक कार्यक्रम आज

Hindi banner 02