Hardik Patel 1

Hardik patel letter: पीएम को हार्दिक पटेल ने लिखा पत्र, शहीद भगतसिंह, राजगुरु व सुखदेव को भारत रत्न देने की मांग

Hardik patel letter: गुजरात कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, शहीद भगतसिंह, राजगुरु व सुखदेव को भारत रत्न देने की मांग

  • Hardik patel letter: समाधि स्थल हुसैनीवाला को स्टेच्यू ऑफ यूनिटी की तर्ज पर विकसित करे सरकार

अहमदाबाद, 25 जून: Hardik patel letter: गुजरात कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने शहीद भगतसिंह, राजगुरु और सुखदेव को मरणोपरांत भारत रत्न देने की मांग की है। गुजरात कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा है कि पिछले कई वर्षों से वे देश के लोगों के अंदर यह भावना महसूस कर रहे हैं कि जिन वीरों ने देश की आजादी के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देकर एक पूरी पीढ़ी को देश पर मर मिटने का संदेश दिया, देश ने अभी तक उन वीरों को सर्वोच्च सम्मान “भारत रत्न” “Bharat Ratna” से सम्मानित क्यों नहीं किया? ऐसे में भारत सरकार उनकी इस मांग पर अमल करते हुए इन तीनों अमर शहीदों को भारत रत्न से अलंकृत करने की जल्द घोषणा करें।

यह भी पढ़े…..प्रणति नायक टोक्यो ओलंपिक में जिम्नास्ट के वॉल्ट इवेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी

गुजरात कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल (Hardik patel letter) ने आगे कहा कि भारत के ऐतिहासिक स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन में अमर शहीद भगत सिंह, वीर राजगुरु एवं सुखदेव जी के बलिदान से देश का बच्चा-बच्चा परिचित हैं। उनको गत दिनों शहीद भगतसिंह का पैतृक गाँव खटकड़कलां एवं पंजाब-पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित हुसैनीवाला गाँव में शहीद भगतसिंह, राजगुरु और सुखदेव जी के समाधि स्थल पर दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था।

यह स्थल देश के लिए किन्हीं तीर्थस्थलों से कम नहीं हैं। ऐसे में इन वीरों के समाधिस्थल हुसैनीवाला को तीर्थ स्थल के रूप में उसी प्रकार विकसित किया जाए, जिस प्रकार भारत सरकार द्वारा गुजरात के केवड़िया में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को किया जा रहा है।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें।

गुजरात कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने (Hardik patel letter) पीएम नरेन्द्र मोदी से मांग की है कि भारत सरकार इस विषय में तुरंत पहल करें। उन्होंने कहा है कि भारत सरकार जब तक ऐसा नहीं करती, तब तक वे लगातार अपने प्रयास जारी रखेंगे। साथ ही सभी केन्द्रीय मंत्रियों को पत्र लिखकर गुजरात सहित देशभर के युवाओं की मांग भारत सरकार तक पहुंचाते रहेंगे।