Siddhivinayak Temple

Siddhivinayak Temple: मुंबई का सिद्धिविनायक मंदिर 16,000 लीटर घी की करेगा नीलामी, पढ़ें पूरी खबर

Siddhivinayak Temple: मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर ट्रस्ट द्वारा 16,000 लीटर शुद्ध घी की नीलामी करने का निर्णय किया है

धर्म डेस्क, 26 जूनः Siddhivinayak Temple: मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर ट्रस्ट द्वारा भक्तों के लिए प्रसाद बनाने के लिए उपयोग में ली जानेवाली 16,000 लीटर शुद्ध घी की नीलामी करने का निर्णय किया है। परंतु अब इसका उपयोग खाने में हो सके ऐसा नहीं है। पिछले मार्च में 50 लाख में खरीदे घी की नीलामी अब राइटर के साथ की जायेगी कि उसका उपयोग खाद्द पदार्थ बनाने में ना किया जाये।

महाराष्ट्र सरकार के कानून और न्यायतंत्र विभाग के अंकुश में आये सिद्धिविनायक मंदिर ट्रस्ट ने हाल ही में यह प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। सिद्धिविनायक मंदिर के ट्रस्ट अध्यक्ष आदेश बांडेकरे ने बताया कि आम तौर पर हम लगभग 35,000 से 40,000 लड्डू बांटते हैं।

Whatsapp Join Banner Eng

जिसकी कीमत प्रति लड्डू 10 रूपया है। अंगारकी संकष्टि जैसे विशेष अवसरों पर हम एक लाख तक लड्डू बांटते हैं। यह घी और अन्य सामग्री मुख्य रूप से लड्डू और प्रसाद थाली के लिए मंगाया गया था।

उल्लेखनीय है कि यह घी की एक्सपायरी डेट चली गई है। जिससे यह घी अब खाने योग्य नहीं है। कई सप्लायरों ने स्वेच्छा से मंदिर में बेचे गये स्टोक वापस ले लिये। इसके बाद भी घी की शेल्फ लाइफ कम होने से सप्लायरों उसको वापस लेने में उत्सुक नहीं थे। जिससे अब यह घी के नीलामी करने का प्रस्ताव बाहर आया है। उसमें से 60 से 70 प्रतिशत रकम वापस मिलने की आशा है।

क्या आपने यह पढ़ा.. Hardik patel letter: पीएम को हार्दिक पटेल ने लिखा पत्र, शहीद भगतसिंह, राजगुरु व सुखदेव को भारत रत्न देने की मांग